नेशनल

PU के शताब्दी समारोह में शिरकत करने पटना पहुंचे PM मोदी, शत्रुघ्न-यशवंत को न्योता नहीं

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
462
| अक्टूबर 14 , 2017 , 11:23 IST

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को एक दिन के लिए बिहार दौरे पर पहुंच चुके हैं। पटना एयरपोर्ट पर सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी का स्वागत किया। बता दें कि दौरान पीएम पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे साथ ही मोकामा में कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। ऐसे में पटना से लेकर मोकामा तक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीएम के दौरे की पूरी जानकारी दी है, जिसके मुताबिक

पीएम विशेष विमान से सुबह 10.40 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे, वहां से सीधे पटना साइंस कॉलेज परिसर जाएंगे

पटना यूनिवर्सिटी के 100 साल पूरे होने के मौके पर शताब्दी समारोह का आयोजन है
यूनिवर्सिटी के समारोह से निकलकर पीएम मोकामा जाएंगे

मोकामा में नेशनल हाईवे नंबर 31 के औंटा-सिमरिया पथ को चार लेन किए जाने और 6 लेन वाले गंगा सेतु के निर्माण समेत 4 नेशनल हाइवे प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे

इस मौके पर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे

3.15 बजे पटना एयरपोर्ट पर पीएम पहुंचेंगे और फिर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे

तैयारियां

प्रधानमंत्री के बिहार दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर पुलिस महानिदेशक पी़ क़े ठाकुर ने पुलिस मुख्यालय में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। पुलिस मुख्यालय के मुताबिक, पटना से मोकामा तक 3500 से ज्यादा अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इसके अलावा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ ) और स्पेशल फोर्सेज को भी लगाया गया है।

शत्रुघ्न, यशवंत, लालू प्रसाद को नहीं है न्योता

शत्रुघ्न सिन्हा, यशवंत सिन्हा और लालू प्रसाद यादव का नाम यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए बुलाए गए गेस्ट की लिस्ट में शामिल नहीं हैं। शत्रुघ्न सिन्हा जो यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र रहे हैं उन्होंने इस पर नाराजगी जताई है। ये यूनिवर्सिटी शत्रुघ्न सिन्हा के संसदीय क्षेत्र पटना साहिब में ही पड़ता है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले गेस्ट की सूची से न केवल उनका नाम गायब है बल्कि यशवंत सिन्हा और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद का भी नाम सूची में शामिल नहीं है, जो पटना विश्वविद्यालय के मशहूर छात्रों में शामिल हैं। ये पूछे जाने पर कि क्या उनका नाम जानबूझकर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में पार्टी लाईन से हटकर उनकी बेबाक टिप्पणियों के कारण नहीं शामिल नहीं किया गया, शत्रुघ्न ने कहा कि ऐसा हो सकता है।

इस समारोह के दौरान प्रधानमंत्री के साथ राज्यपाल सत्यपाल मलिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान और केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद मंच साझा करेंगे।


कमेंट करें