राजनीति

PM मोदी का ट्वीट- जो भ्रष्टाचार, गंदगी और समाज के दुश्मनों से लड़ रहा है, वह चौकीदार है

विवेक यादव | 0
1533
| मार्च 16 , 2019 , 12:10 IST

2019 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक नया नारा लॉन्च किया है। राफेल डील को आधार बनाते हुए कांग्रेस के 'चौकीदार चोर है' नारे का जवाब देते हुए नरेंद्र मोदी ने 'मौं भी चौकीदार' अभियान की शुरुआत की है। इस नए अभियान का आरंभ करते हुए उन्होंने कहा है कि आपका चौकीदार देस सेवा में मजबूती से खड़ा है। साथ ही अपने समर्थकों से अपील की कि वे 'मैं भी चौकीदार' का संकल्प लें।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, आपका चौकीदार मजबूती के साथ खड़ा है और देश की सेवा में जुटा है। लेकिन मैं अकेला नहीं हूं। ऐसा हर व्यक्ति जो भ्रष्टाचार, गंदगी और समाज के दुश्मनों से लड़ रहा है, वह चौकीदार है। जो भी व्यक्ति भारत के विकास के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है, वह चौकीदार है। आज हर भारतीय कह रहा- मैं भी चौकीदार।

गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई मौकों पर खुद को देश का चौकीदार बता चुके हैं। उन्होंने अपने कई भाषणों में कहा है कि वो देश के चौकीदार हैं और उनके रहते देश में भ्रष्टाचार नहीं हो सकता।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नरेंद्र मोदी पर हमला करने के लिए उनकी इसी चौकीदार वाली छवि को चुनते हैं। पिछले लंबे वक्त से वह 'चौकीदार चोर है' कह कर पीएम मोदी को निशाना बना रहे हैं। राहलु अपनी रैलियों और रोड शो के दौरान अक्सर राफेल मामले का जिक्र करके लोगों को बता रहे हैं कि मोदी भ्रष्ट हैं। वह लोगों से नारा भी लगवाते हैं- 'चौकीदार चोर है।'


कमेंट करें