नेशनल

ओडिशा : PM ने तलचर में उर्वरक प्लांट की रखी नींव, रैली में कांग्रेस पर जमकर बरसे मोदी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1869
| सितंबर 22 , 2018 , 12:10 IST

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को ओडिशा दौरा पहुंचे और तालचर उर्वरक संयंत्र के पुनरुद्धार कार्य की आधारशिला रखी। यह कोयला गैस से चलने वाला भारत का पहला उर्वरक संयंत्र होगा। खाद बनाने के अलावा यह संयंत्र प्राकृतिक गैस का उत्पादन भी करेगा जो देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने में योगदान देगा।

तालचर उर्वरक संयंत्र के पुनरुद्धार कार्य की आधारशिला रखने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र नोदी ने एक रैली कलो संबोधित किया। रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं, 36 महीने में काम पूरा होने के बाद मैं स्वयं फिर एक बार आपके बीच आऊंगा और इसका लोकार्पण करूंगा।

खाद प्लांट की शुरुआत में हुई देरी को लेकर पिछली कांग्रेस सरकार की आलोचना की। इस दौरान उन्होंने बताया कि बीजेपी सरकार आने के बाद चीजों को सरल किया गया, जिसके चलते अब इस प्लांट का पुरुद्धार शुरू हो रहा है। उन्होंने आगे कहा कि अधिकारियों ने इस प्लांट से 36 महीने के अंदर उत्पादन करने का दावा किया है।

इससे पहले आज सुबह एयरपोर्ट राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पीएम मोदी का स्वागत किया। इस दौरान वहां केंद्रीय मंत्री और ओडिशा से बीजेपी नेता धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहे।

इस प्लांट के बाद पीएम मोदी एक हवाईअड्डे का उद्घाटन करने झारसुगुड़ा जाएंगे। साथ ही वह गर्जनबहल कोयला खदानों और झारसुगुड़ा-बारापली-सरदेगा रेल संपर्क को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।


कमेंट करें