राजनीति

पीएम मोदी का राहुल गांधी को चैलेंज, बिना कागज देखे 15 मिनट बोलकर दिखाएं

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1398
| मई 1 , 2018 , 15:19 IST

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक गलियारों में हलचल शुरु हो गयी है। अब ताबड़तोड़ रैलियों का दौर देखा जा रहा है, पीएम मोदी भी मिशन कर्नाटक के लिए जुट गए हैं। प्रधानमंत्री मंगलवार को 3 रैलियां करेंगे। प्रधानमंत्री ने चामराजनगर में मंगलवार की अपनी पहली रैली को संबोधित किया।

पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत कन्नड़ भाषा में की। प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली में कर्नाटक की चुनाव की खबरें आती हैं कि बीजेपी की हवा चल रही है, आज मेरी पहली जनसभा है और ऐसा लग रहा है कि कर्नाटक में बीजेपी की हवा नहीं आंधी चल रही है। PM ने कहा कि आज मजदूर दिवस है, मेहनत करने वालों लोगों ने ही इस देश को बनाया है।

हर गांव में पहुचाने को लेकर राहुल गांधी पर तंज-:

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि मनमोहन सिंह ने कहा था हर गांव में बिजली पहुंचाएंगें, 2009 तक हर घर में बिजली पहुंचाने का वादा किया था लेकिन अपना वादा पूरा क्‍यों नहीं कर सके? पीएम मोदी ने कहा कि जिन गांव ने बिजली नहीं देखी तो उन गांवों में बिजली पहुंचाने का काम हमारी सरकार ने किया है। उन्‍होंने बताया कि 18000 गांव में बिजली पहुंची है। मणिपुर के एक गांव आखिरी गांव बना जहां बिजली पहुंचाने का काम पूरा हुआ। उन्‍होंने कहा कि मजदूरों के मेहनत से बिजली पहुंची हैं।

राहुल बिना कागज के 15 मिनट बोल लें-:

मोदी ने कहा, "लोकतंत्र में हम नेता और नागरिकों की बातों को गंभीरता से लिया जाता है। कांग्रेस अध्यक्ष ने हाल ही में मुझे एक चुनौती। उन्होंने कहा कि अगर मैं संसद में 15 मिनट भी बोलूंगा तो मोदी जी बैठ नहीं पाएंगे। वे 15 मिनट बोलेंगे, ये भी एक बड़ी बात है और मैं बैठ नहीं पाऊंगा, ये सुनकर मुझे अच्छा सीन याद आता है। कांग्रेस अध्यक्ष जी आप नामदार हैं और हम कामदार हैं। हम तो अच्छे कपड़े भी नहीं पहन सकते हैं, आपके सामने कैसे बैठेंगे। हम लोगों ने नामदारों के जुल्म झेले हैं और यह ताकत बढ़ाते चले जा रहे हैं।"

15 रैलियां करेंगे मोदी-:

प्रधानमंत्री अगले कुछ दिनों में यहां 15 रैलियां कर बीजेपी के लिए वोट जुटाएंगे। ख़ास बात ये है कि पीएम मोदी की पहली रैली के अलावा बाक़ी की रैलियों में सीएम उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा नहीं होंगे। कहा जा रहा है कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस के हमलावर रुख़ को देखते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने ये निर्देश दिया है।

चुनावी मैदान में होंगे 2655 उम्मीदवार-:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कुल 2655 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनमें 2436 पुरुष और 219 महिला उम्मीदवार हैं। चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों में 224 बीजेपी से, 222 कांग्रेस और 201 जेडीएस से हैं। अन्य में बसपा से 18, भाकपा से दो, माकपा से 19, राकांपा से 14, पंजीकृत गैर मान्यताप्राप्त पार्टियों से 800 और 1155 निर्दलीय उम्मीदवार हैं।


कमेंट करें