इंटरनेशनल

सिंगापुर: पीएम मोदी का भव्य स्वागत, भारत माता की जय, मोदी-मोदी के लगे नारे

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1422
| नवंबर 14 , 2018 , 09:03 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आसियान-इंडिया समिट में हिस्सा लेने के लिए दो दिवसीय सिंगापुर दौरे पर हैं। बुधवार सुबह पीएम मोदी मे फिनटेक फेस्टिवल को संबोधित किया । फिनटेक फेस्टिवल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत के युवाओं ने आज दुनिया को अपनी तकनीक की शक्ति दिखाई है, ये इवेंट इसी शक्ति को दिखाता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज दुनिया तकनीक के जरिए काफी जल्दी बदल रही है। उन्होंने कहा कि आज सरकार चलाने का तरीका बदल रहा है, गवर्नेंस में अब तकनीक हावी हो रही है। 2014 में जब हमारी सरकार आई तो हमने हर भारतीय को तकनीक से जोड़ने का लक्ष्य रखा। मैं अपने देश का पहला प्रधानमंत्री हूं, जिसे यहां की-नोट भाषण देने का मौका मिला है।

पीएम मोदी ने फिनटेक फेस्टिवल में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वित्तीय समावेश आज 1.3 अरब भारतीय के लिए हकीकत बन चुका है। हमने कुछ ही वर्षों में आधार के जरिये 1.2 अरब लोगों की बायोमेट्रिक पहचान जेनेरेट की। मोदी ने कहा कि भारत के युवाओं ने आज दुनिया को अपनी तकनीक की शक्ति दिखाई है।

अपने भाषण में प्रधानमंत्री ने कहा कि डिजिटल की मदद से ही हमने अपने हजारों-करोड़ रुपये बचाए जो पहले लीकेज में बर्बाद होते थे। आयुष्मान भारत की योजना 50 करोड़ लोगों को मुफ्त में मेडिकल सुविधा मिलेगी, मुद्रा योजना के कारण आज करोड़ों लोगों ने अपना बिजनेस शुरू किया है। हमने सबसे अधिक लोन महिलाओं को दिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत की योजना 50 करोड़ लोगों को मुफ्त में मेडिकल सुविधा मिलेगी।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सिंगापुर में भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। मोदी के होटल पहुंचने पर वहां भारतीय समुदाय के लोग उनका स्वागत करने के लिए पहले से मौजूद थे। पीएम के आते ही होटेल के बाहर मोदी-मोदी, वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगने लगे थे।

 


कमेंट करें