नेशनल

PNB घोटाला: CBI ने गीतांजलि के वाइस प्रेसिडेंट को किया गिरफ्तार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1023
| मार्च 7 , 2018 , 07:40 IST

पीएनबी घोटाला मामले में सीबीआई ने गीतांजलि समूह के उपाध्यक्ष विपुल चितालिया को गिरफ्तार कर लिया है। जनवरी के पहले सप्ताह में विपुल चितालिया दुबई चला गया था, जिसके बाद ही धोखाधड़ी का मामला सामने आया। सीबीआई ने भारत लौटे चितालिया को मुंबई हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया। चितालिया से पूछताछ के बाद सीबीआई ने उसे गिरफ्तार कर लिया। चितालिया को मंगलवार दोपहर बाद एक विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया गया।

न्यायाधीश एस आर तांबोली ने चितालिया को 17 मार्च तक की सीबीआई की हिरासत में भेज दिया। सीबीआई ने मेहुल चोकसी और गीताजंलि समूह से जुड़ी प्राथमिकी के मामले में पंजाब नेशनल बैंक के सेवानिवृत्त उप प्रबंधक गोकुलनाथ शेट्टी को भी हिरासत में लिया। पहले शेट्टी को नीरव मोदी से जुड़ी प्राथमिकी के मामले में न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।

Gitanjaligroup_650x400_61518779238

सीबीआई ने कहा कि चितालिया जनवरी के पहले सप्ताह में दुबई चला गया था जैसा कि प्रमुख आरोपियों मेहुल चोकसी और नीरव मोदी ने किया। सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि विपुल चितालिया के खिलाफ लुक- आउट नोटिस था, इसलिए आव्रजन अधिकारियों ने बैंकॉक से उसके यहां पहुंचते ही हवाईअड्डे पर हिरासत में ले लिया। विशेष अभियोजक लिमोसिन ने अदालत को बताया कि चितालिया सीधे चोकसी को रिपोर्ट करता है।

(Input-PTI Bhasha)


कमेंट करें