बिज़नेस

PNB Scam:सामने आया मेहुल चौकसी का वीडियो, कहा-CBI-ED मुझे फंसा रही है

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1750
| सितंबर 11 , 2018 , 13:02 IST

पहली बार 13 हजार करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी और गीतांजलि ग्रुप के मालिक मेहुल चौकसी का वीडियो सामने आया है। जिसमें वो अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बता रहा है। मेहुल ने कहा, कि इंफोरमस्मेंट डायरेक्टरेट (ED) के लगाए सभी आरोप गलत और बेबुनियाद हैं। मेरी प्रॉपर्टी अवैध तरीके से अटैच की गई है।

बता दें कि मेहुल चौकसी इन दिनों एंटीगुआ में रह रहे हैं। एंटीगुआ की सरकार की तरफ से उन्हें नागरिकता भी प्रदान की गई है। एंटीगुआ में छिपे मेहुल चोकसी ने कहा है कि उसे विश्वास था कि यहां की सरकार अपने नागरिकों की रक्षा करती है। चोकसी ने कहा कि मुझे बलि का बकरा बनाया जा रहा है और किसी गड़बड़ी के लिए बैंक भी बराबर जिम्मेदार है। चोकसी ने कहा कि जो घोटाले की बात हो रही है उसके बारे में पूरी वित्तीय जानकारी नहीं हैं क्योंकि उसके अधिकारी ही ऐसे मामले संभालते रहे हैं।

चोकसी ने कहा कि पीएनबी से उसका दो दशक पुराना साथ रहा है। उसने कहा,'मेरा सबकुछ जब्त कर लिया गया है और मेरे पास देने के लिए कुछ बचा नहीं, वो मेरी संपत्ति बेचकर जिसे पैसा देना चाहें, दे सकते हैं क्योंकि मैं इस हालत में नहीं हूं कि कोई सेटलमेंट की बात करूं।' इसके पहले सीबीआई ने कहा था कि चोकसी और नीरव मोदी ने बहुत ही सुनियोजित योजना बनाकर भारत से बाहर भागने का फैसला लिया था, जिस वजह से दोनों की भारत वापसी की राह मुश्किल हो रही है। हाल ही में सीबीआई ने इंटरपोल से गुजारिश की थी कि चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जाए। चोकसी ने आरोप लगाया था कि उसके खिलाफ आरोप राजनीति से प्रेरित हैं, जिसका सीबीआई ने सख्त विरोध किया था।


कमेंट करें