नेशनल

नीरव मोदी की 36 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त, 10 करोड़ की रिंग, 1.40 करोड़ की घड़ी शामिल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1085
| मार्च 24 , 2018 , 14:15 IST

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को कहा कि उसने 13,540 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले की जांच के संबंध में हीरा व्यापारी नीरव मोदी की 35 करोड़ रुपये की संपत्तियों को जब्त कर लिया है। ईडी अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम के साथ मुंबई में नीरव मोदी के आवास समुद्र महल में गुरुवार को छापेमारी की गई।

अधिकारी ने बताया कि यह तलाशी शनिवार सुबह तक जारी रही और इस दौरान 15 करोड़ रुपये के प्राचीन आभूषण, 1.40 करोड़ रुपये की अत्याधुनिक कीमती घड़ियां और एम.एफ.हुसैन, के.के हेबर और अमृता शेरगिल की 10 करोड़ रुपये मूल्य की पेंटिंग्स जब्त कर ली गई।

नीरव मोदी से जुड़ी कई चीजों को पहले भी जब्त किया गया था। तब ईडी ने कई कीमती घड़ियां बरामद की थीं। इन्हें 176 स्टील की अलमारियों के अंदर 158 डिब्बों और 60 प्लास्टिक के बक्सों में भरकर रखा गया था।

नीरव और उनकी कंपनियों की 9 महंगी आलीशान कारों को भी जब्त किया जा चुका है। उन कारों में करीब 6 करोड़ रुपये की रोल्ज रॉयल गोस्ट भी शामिल है।

इसे भी पढें-: फेसबुक के मालिक मार्क ज़ुकरबर्ग को सबसे बड़ा झटका, 1 दिन में गंवा दिए 4 खरब रुपये

नीरव मोदी और उनके मामा मेहुल चैकसी ने पीएनबी बैंक की एक ब्रांच को 11,300 करोड़ रुपये की चपत लगाई है। फिलहाल दोनों अपने बाकी परिवार के साथ देश से बाहर हैं। दोनों ने जांच में सहयोग करने और भारत लौटने से भी इनकार कर दिया है।


कमेंट करें