नेशनल

असम में जहरीली शराब ने ढाई कहर, मरने वालों की संख्या 93 पहुंची, 100 ज्यादा गंभीर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1912
| फरवरी 23 , 2019 , 15:52 IST

असम के गोलाघाट जिले के एक चाय बागान में जहरीली शराब पीने के बाद अब तक करीब 93 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में कई महिलाएं भी शामिल हैं। आज सुबह तक यह संख्या 59 थी, मगर मृतकों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। अब भी जोरहाट और गोलाघाय जिले के अस्पतालों में 100 से ज्यादा लोग जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। कहा जा रहा है कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

मीडिया में आ रही खबरों की माने तो, 250 से ज्यादा लोगों ने गुरुवार को चाय के एक बागान में शराब पी थी और शराब को एक ही दुकानदार से खरीदा गया था। ये लोग सालीमीरा चाय बागान में काम करते थे। पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गै। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। घटना को लेकर जिले के दो आबकारी अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, एस्टेट में गुरुवार रात कई लोगों ने एक दुकानदार से शराब खरीदकर पी थी। उनमें से कई लोग तुरंत बीमार पड़ गए। उन्होंने पुलिस और अवैध शराब विक्रेताओं में मिलीभगत होने का भी आरोप लगाया है। असम के आबकारी मंत्री परिमल शुक्लाबैद्य ने जांच के आदेश दिए हैं।

शुक्लाबैद्य ने कहा, "सरकार ने दो आबकारी अधिकारियों को इसके लिए जिम्मेदार पाते हुए निलंबित कर दिया है। हमने अतिरिक्त आयुक्त संजीव मेढी की अगुआई में आबकारी विभाग की चार सदस्यीय समिति को इसकी जांच करने का निर्देश दिया है।" समिति को जांच रिपोर्ट तीन दिनों में पेश करने का निर्देश दिया गया है।


कमेंट करें