नेशनल

दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, उमर खालिद पर हमला करने वाले दो लोग गिरफ्तार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2144
| अगस्त 20 , 2018 , 11:09 IST

दिल्ली पुलिस ने तेजी दिखाते हुए देशद्रोह के आरोपी छात्र नेता उमर खालिद पर हमला करने वाले दो हमलावरों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनो हमलावर खुद को गोरक्षक बता रहे है। बता दें कि 13 अगस्त को उमर खालिद दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में एक कार्यक्रम को संबोधित करने पहुंचे थे।

संसद से कुछ दूर पर कांस्टीट्यूशन क्लब में उमर खालिद पर हमला किया गया था। इन दोनों आरोपियों ने व्हाट्सऐप पर एक वीडियो जारी कर उमर पर हमले की जिम्मेदारी ली थी।

इसके साथ ही ये दावा किया था कि ये दोनों गौरक्षक हैं और उमर पर हमला कर ये देश को स्वतंत्रता दिवस पर तोहफा देना चाहते थे। दोनों ने वीडियो में ये भी कहा था की वो दोनों पंजाब में लुधियाना के सराबा गांव में सरेंडर करेंगे। इसी के मद्देनजर पुलिस की एक टीम गांव में तैनात थी, लेकिन दोनों युवक वहां नहीं पहुंचे जिसके बाद अब पुलिस को कामयाबी मिली है।

हालांकि इस हमले में उमर खालिद को गोली नहीं लगी। एक चश्मदीद के मुताबिक आरोपी ने उमर खालिद को धक्का मारकर उसपर गोली चलाई और मौके फरार हो गया। बाद में घटना की सूचना दिल्ली पुलिस को दी गई। बाद में पुलिस को मौके से पिस्तौल भी बरामद हुई थी।

बताया जा रहा था कि हमलावार के हाथ से पिस्तौल गिर गई थी और वह फरार हो गया। अपने उपर हुए हमले के बाद उमर खालिद ने कहा, 'देश में खौफ का माहौल है और सरकार के खिलाफ बोलने वाले हर व्यक्ति को डराया-धमकाया जा रहा है। 'वहीं घटना के बाद एक चश्मदीद ने बताया था कि उमर खालिद हमारे साथ एक कार्यक्रम में था।

इसे भी पढ़ें-: गाइडेड बम, एंटी टैंक मिसाइल हेलिना का पोखरण में सफल परीक्षण

जब हम एक चाय के स्टॉल पर थे तभी सफेद शर्ट पहने एक शख्स पास आया उसने पहले धक्का मारा फिर फायरिंग कर दी। धक्के की वजह से खालिद गिर गया और गोली उसके पास से निकल गई।


कमेंट करें