नेशनल

कासगंज का नया वीडियो: हाथों में बंदूक लिए खास गुट का युवक कर रहा था फायरिंग?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
669
| जनवरी 31 , 2018 , 12:20 IST

उत्तर प्रदेश पुलिस कासगंज हिंसा से जुड़े एक नए वीडियो की जांच कर रही है, जिसमें गणतंत्र दिवस वाले दिन एक खास गुट के युवा हाथों में बंदूक लिए मुस्लिम बहुल इलाकों की तरफ जाते नजर आ रहे हैं। स्थानीय तहसील दफ्तर की छत से शूट किए गए इस वीडियो में कई सारे युवक हाथों में डंडे वगैरह लिए भी नजर आ रहे हैं। विडियो में एक युवक पिस्टल लहराते हुए दिख रहा है। हालांकि न्यूज वर्ल्ड इंडिया इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

यह वीडियो वहीं की है जहां चंदन की हत्या हुई थी

इस एक्सक्लूसिव वीडियो के बारे में पूछने पर एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि पुलिस एक नए एंगल से मामले की जांच कर रही है। पहचान जारी ना होने की शर्त पर एक आईपीएस अधिकारी ने बताया, 'यह वीडियो उसी जगह का है, जहां चंदन गुप्ता को गोली गली थी।

तिरंगा यात्रा में युवक के हाथ में दिख रहे थे बंदूक

पुलिस के एक सूत्र ने बताया, 'वहां पर करीब 50 की संख्या में युवक मौजूद थे और उनमें से एक ने हाथ में तिरंगा झंडा लिया हुआ था। इनमें एक युवक के हाथ में बंदूक भी दिख रही थी और कुछ अन्य ने डंडे ले रखे थे। इस दौरान कई राउंड हवाई फायर किए गए और मुस्लिम बहुल इलाकों की तरफ पत्थरबाजी भी की गई। 14 सेकंड के इस वीडियो में नजर आ रहे युवकों की शिनाख्त के लिए एक स्पेशल टीम जांच कर रही है।

इस वजह से हुई झड़प और फिर फायरिंग

इसके साथ ही शहर कोतवाली के एसएचओ रिपुदमन सिंह की तरफ से फाइल की गई एफआईआर में कहा गया है कि, 'तिरंगा यात्रा में शामिल युवाओं को दूसरे समुदाय के लोगों ने अपनी कॉलोनी के रास्ते जाने से मना किया, जिसके बाद दोनों समूहों में झड़प होने लगी। जब पुलिस ने मामला शांत कराने के लिए हस्तक्षेप किया तो किसी ने बात नहीं मानी। इसी दौरान गली में गोली चलने की आवाज आई। इसके बाद दोनों तरफ से पत्थरबाजी और फायरिंग होने लगी। पुलिसकर्मियों को भी टारगेट किया गया।'
यह वीडियो हुल्का मोहल्ले में शूट किए गए एक वीडियो के बाद सामने आया है। इसमें तिरंगा यात्रा में शामिल युवक तिरंगा और भगवा झंडा लहराते नजर आ रहे थे। उस विडियो में युवक कुछ ऐसे स्लोगन भी लगा रहे थे जिसे मुस्लिम इलाके में रहने वाले कई लोग उत्तेजक और भड़काऊ मान रहे हैं।

तिरंगा यात्रा में चंदन गुप्ता की हुई थी गोली लगने से मौत

गौरतलब है कि कासगंज में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर हुए विवाद में चंदन गुप्ता (22) नामक एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई थी। मृतक के पिता सुशील गुप्ता ने एफआईआर में कहा है कि उनका बेटा चंदन, छोटे बेटे विवेक के साथ तिरंगा यात्रा में शामिल होने गया था, जब उसकी हत्या हो गई। उन्होंने वसीम, नसीम और कासिम नामक युवकों पर हत्या का आरोप लगाया है। इसके अलावा 20 अन्य के खिलाफ भी नामजद मुकदमा लिखवाया गया है।

डिस्क्लेमर: न्यूज वर्ल्ड इंडिया इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।


कमेंट करें