नेशनल

जींद गैंगरेप कांड में आया नया मोड़, संदिग्ध आरोपी का मिला शव

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
213
| जनवरी 17 , 2018 , 13:04 IST

हरियाणा को हिलाने वाले जींद गैंगरेप और मर्डर केस में नया मोड़ आ गया है। जिस शख्स को पुलिस इस केस में आरोपी मान रही थी, उसका शव मंगलवार रात कुरुक्षेत्र में बरामद हुआ है।

पुलिस को उसकी लाश काफी सड़ी-गली हालत में करनाल-कुरुक्षेत्र सीमा का पास बतेड़ा इलाके में मिली है। गुलशन उर्फ हैप्पी का शव मिलने से इस मामले की गुत्थी और उलझ गई है।शव पर चोट के कई निशान मिले हैं जिससे पुलिस हत्या के एंगल से भी इसकी जांच कर रही है। पुलिस ने परिवारवालों से पहचान करवाने के बाद शव को अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया है।

गुलशन पीड़ित लड़की के ही गांव का रहने वाला था और 9 जनवरी से गायब था। पीड़ित दलित लड़की भी 9 जनवरी को ही गायब हुई थी। बाद में उसका शव 15 जनवरी को एक नहर के किनारे नग्न हालत में बरामद हुआ था। लड़की के घरवालों ने गुलशन पर उसे अगवा करने का शक जताया था।

लड़की के शव का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों ने इसे दिल्ली के 'निर्भया' कांड जैसी ही हैवानियत करार दिया था।

नाबालिग के साथ हुई थी बर्बरता-

बता दें कि जींद में गैंगरेप के बाद मृत पाई लड़की के साथ दिल्ली की 'निर्भया' जैसी बर्बरता हुई थी। पोस्टमॉर्टम करने वाले रोहतक पीजीआई के डॉक्टर एसके दत्तरवाल ने बताया था कि लड़की के शव की हालत देखकर उसके साथ हुए भयंकर यौन हमले का पता चलता है। तीन से चार लोग इस गैंगरेप में शामिल थे। डॉक्टर ने यह भी बताया था कि एक भारी और बिना धार वाले हथियार को उसके शरीर में घुसाया गया था जिसके चलते उसका लिवर तक फट गया था। इसके अलावा उसे डुबोकर मारने के संकेत भी मिले थे।

पीड़िता कुरुक्षेत्र के एक गांव की रहने वाली थी। मामले की जांच के लिए दो विशेष टीमों का गठन किया गया था। जींद के बाद पानीपत और फरीदाबाद में भी गैंगरेप की घटनाएं सामने आई थीं, जिसके चलते प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े हुए थे। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गैंगरेप की शिकार युवती के पिता ने दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा था कि हम उसके लिए न्याय की मांग करते हैं। यदि प्रशासन अपना काम अच्छे से करता, तो ऐसी घटना नहीं होती।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें