नेशनल

फेक न्यूज़ मामले में 'पोस्टकार्ड' के संपादक गिरफ्तार, जैन मुनि पर छापी थी झूठी खबर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
933
| मार्च 30 , 2018 , 15:19 IST

बेंगलुरू में शुक्रवार को सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने एक न्यूज वेबसाइट के एडिटर को गिरफ्तार कर लिया है। ऑनलाइन न्यूज पोर्टल पोस्टकार्ड न्यूज के संपादक महेश विक्रम हेगड़े को फेक न्यूज़ प्रकाशित करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

जानकरी के मुताबिक, 11 मार्च को पोस्टकार्ड डॉट कॉम वेबसाइट पर एक रिपोर्ट छपी थी, जिसमें एक जैन मुनि उपाध्याय मयंक सागर जी महाराज पर मुस्लिम शख्स के हमला करने की बात थी। जबकि हकीकत में जैन मुनि के साथ सड़क दुर्घटना हुई थी।

एक बाइक ने पीछे से उनकी गाड़ी में टक्कर मारी थी जिसकी वजह से जैन मुनि और उनका अनुयायी नीचे गिर गए और उन्हें चोटें आईं थी। संपादक ने घटना के बारे में जानकारी के बावजूद एक समुदाय को टारगेट करने के उद्देश्य से इस खबर को तोड़-मरोड़ कर पेश किया।

पुलिस ने कहा, 'पोस्टकार्ड न्यूज के द्वारा चलाए गए फेक न्यूज के मामले में सेंट्रल क्राइम ब्रांच से जुड़े साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन की शिकायत के आधार पर हेगड़े को गिरफ्तार किया गया।'

पोस्टकार्ड न्यूज के फेसबुक पेज पर लिखा गया 'सिद्धारमैया के कर्नाटक में कोई सुरक्षित नहीं है'। जैन मुनि के घायल हाथों के साथ डाली गई तस्वीर के साथ यह पोस्ट में बाद में डिलीट कर लिया गया था।

पोस्टकार्ड न्यूज के संस्थापक को बेंगलुरु जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव के द्वारा 18 मार्च को फाइल की गई शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया।


कमेंट करें