नेशनल

प्रद्युम्‍न हत्‍याकांड: आरोपी 16 वर्षीय छात्र की ज़मानत याचिका खारिज

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
354
| जनवरी 8 , 2018 , 14:27 IST

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में सात वर्षीय प्रद्युम्न की हत्या के आरोपी 16 वर्षीय छात्र को जमानत देने से गुरुग्राम की अदालत ने इनकार कर दिया। गौरतलब है कि शनिवार को चाइल्ड सेशन कोर्ट ने नाबालिग आरोपी की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। शनिवार को कोर्ट में आरोपी छात्र की जमानत समेत कुल 3 याचिकाओं पर सुनवाई हुई थी।

सुनवाई के दौरान आरोपी पक्ष के अलावा प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर के वकील व सीबीआई के वकील ने अपने-अपने पक्ष रखे। इसके बाद छात्र पक्ष की ओर से उसकी जमानत याचिका लगाई गई थी। वहीं इससे पहले CBI ने रेयान इंटरनेशनल स्कूल में प्रद्युम्न हत्या के आरोपी और स्कूल के ही 11वीं कक्षा के छात्र की जमानत याचिका का शुक्रवार को गुरूग्राम की अदालत में विरोध किया था।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में आठ वर्षीय छात्र प्रद्युम्न की गला रेत कर नृशंस हत्या कर दी गयी थी। आठ सितंबर 2017 को इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया था। इस हत्याकांड का आरोप पहले स्कूल की बस के कंडक्टर पर लगा था।

पर, बाद में इस मामले की जांच सीबीआइ को सौंपी गयीं और सीबीआइ ने अपनी जांच के आधार पर मामले का दोषी स्कूल के एक सीनियर स्टूडेंट को बताया और कहा गया कि उसने परीक्षा को टलवाने के लिए एेसी करतूत की।

Pradyuman


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें