नेशनल

28 लाख छात्रों के दर्द पर जावड़ेकर बोले- बख्शे नहीं जाएंगे CBSE पेपर लीक करने वाले

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
692
| मार्च 29 , 2018 , 15:48 IST

सीबीएसई के पेपर लीक होने के कारण देश की परीक्षा व्यवस्था एक बार फिर विवादों में है। सीबीएसई पेपर लीक मामले में मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के पर्चे लीक होने से बोर्ड पर दाग जरूर लगा है, लेकिन इस मामले में दोषी व्यक्तियों को बख्शा नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि मैं परीक्षा देने वाले छात्रों की पीड़ा को समझता हूं क्योंकि मैं भी एक अभिभावक हूं।

मानव संसाधन मंत्री जावड़ेकर ने कहा कि पुलिस जल्द ही दोषियों को अपनी गिरफ्त में लेगी। जिस तरह से पुलिस ने एसएससी के मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वैसे ही इसमें भी गिरफ्तारी होगी।

जावड़ेकर ने मंत्रिमंडल की बुधवार को हुई बैठक के बारे में पत्रकारों के सवाल के जवाब में यह बात कही। संवाददाता सम्मेलन में कई पत्रकारों ने सीबीएसई का पर्चा लीक होने के मामले में जावड़ेकर को जब चारों तरफ से घेर लिया तो उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना करार देते हुये कहा कि वह स्वयं इसे लेकर चिंतित हैं और छात्रों तथा उनके अभिभावकों की तरह वह भी रात भर सो नहीं पाये हैं।

आपको बता दें कि सीबीएसई बोर्ड की 10वीं क्लास के गणित और 12वीं क्लास के इकॉनोमिक्स का पेपर लीक हुआ था। इसके बाद सीबीएसई ने इस दोबारा करवाने की बात कही है। साथ ही जल्द ही बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा। बता दें कि इस लीक ने देशभर के 28 लाख छात्रों को तनाव में डाल दिया है।


कमेंट करें