राजनीति

JDU में शामिल हुए प्रशांत किशोर, नीतीश कुमार की मौजूदगी में ली सदस्यता

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1455
| सितंबर 16 , 2018 , 11:23 IST

प्रशांत किशोर आज जेडीयू में शामिल हो गए हैं। प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश कुमार की मौजूदगी में जेडीयू की सदस्यता ली। इस मौके पर केसी त्यागी समेत जेडीयू के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। 

अपनी चुनावी रणनीति के लिए मशहूर प्रशांत किशोर अब सियासी पारी खेलेंगे। अब तक अपनी रणनीति से राजनीतिक पार्टियों को जिताने वाले प्रशांत अब खुद राजनीति का हिस्सा हो जाएंगे।

Nitish-And-Prashant-Kishorप्रशांत किशोर 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत दिलाकर एक बड़े चुनावी रणनीतिकार के रूप में सामने आए थे। पीके के रूप में मशहूर किशोर को 2014 के चुनाव ने सियासी गलियारों में काफी चर्चित कर दिया। चुनाव में जीत की गारंटी माने जाने वाले प्रशांत ने 2015 में बिहार में एक अप्रत्याशित महागठबंधन को बड़ी जीत दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही प्रशांत किशोर ने राजनीति में आने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा था कि, फिलहाल उनका ऐसा इरादा कोई नहीं है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि 2019 में किसी भी पार्टी के लिए उस तरह प्रचार करते नजर नहीं आएंगे जिस तरह से में पिछले 4-5 साल से करते आए हैं।

एक सवाल के जवाब में प्रशांत ने कहा था कि वह गुजरात और बिहार की जनता के बीच जाकर काम करना पसंद करेंगे। इसके बाद से ही यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि प्रशांत जेडीयू के साथ राजनीतिक करियर शुरू कर सकते हैं।


कमेंट करें