नेशनल

पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में पुजारी पर हमला, राष्ट्रपति कोविंद का अपमान करने का लगाया आरोप

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1620
| मई 29 , 2018 , 19:26 IST

भारी सुरक्षा के बावजूद पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में चौंकाने वाली घटना सामने आयी है। एक अधेड़ शख्स हथियार लेकर मंदिर में घुस आया। बिना कुछ सोचे उस शख्स ने संत महादेव पुरी पर जानलेवा हमला कर दिया। बता दें कि हमलावर ने पहले संत को बाएं हाथ से प्रसाद दिया और दूसरे हाथ से तलवार निकालकर हमला कर दिया। किसी तरह संत ने गर्भगृह में घुस कर अपनी जान बचाई। 

हमलावर करीब दो मिनट तक ब्रह्माजी की प्रतिमा के आगे हथियार लहराता रहा। कई श्रद्धालुओं को डरा धमका कर दर्शन स्थल से लगातार भगा रहा था । इसी अफरा-तफरी में सफाईकर्मियों ने उसे दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। सोजत के रहने वाले अशोक मेघवाल के रूप में हमलावर की पहचान हुई है। अशोक खुद को एमबीबीएस डॉक्टर बता रहा है।

इस शख्स ने मंदिर के पुजारी पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का अपमान करने का आरोप लगाते हुए उनकी पिटाई शुरू कर दी।

पुलिस के मुताबिक बीते 14 मई को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपनी पत्नी के साथ इस विश्व प्रसिद्ध मंदिर में आए थे। इस दौरान राष्ट्रपति की पत्नी सविता कोविंद ने मंदिर की सीढ़ियों के नीचे ही पूजा अर्चना की थी, दरअसल उनके पैरों में चोट होने की वजह से वो सीढ़ियां चढ़कर मंदिर के अंदर तक नहीं जा पाई थीं। इसके बाद सोशल मीडिया पर यह अफवाह वायरल हो गई कि मंदिर में राष्ट्रपति का अपमान किया गया है।

जिसके बाद इस शख्स ने इस काम को अंजाम दिया है। पुलिस का यह भी कहना है कि आरोपी अशोक मेघवाल पहले भी ऐसी हरकतें करता रहा है। अशोक पर जैसलमेर में बाबा भीमरामजी अंबडेकर की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने का भी आरोप है।

वायरल हुआ सीसी टीवी फुटेज

इस मामले की जांच शुरू भी नहीं हुई कि सीसी टीवी कैमरों की यह रिकार्डिंग सोशल मीडिया पर देश-विदेशों में वायरल हो गई। इस फुटेज में दिखाया गया है की किस प्रकार आरोपी ने धारदार हथियार से पुजारी पर हमला किया  आैर आम श्रद्धालुओं को डरा धमका कर दर्शन स्थल से दूर रखा। यह एक दिल दहला देने वाला दृश्य है।


कमेंट करें