नेशनल

प्रधानमंत्री मोदी को कहा 'द लाई लामा', दिल्ली में जगह-जगह चिपकाए गए पोस्टर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1185
| मई 11 , 2018 , 16:05 IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पोस्टर पर विवाद खड़ा हो गया है। दिल्ली में चिपकाए गए ये पोस्टर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं। दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में चस्पा इन पोस्टरों पर पीएम मोदी की तस्वीर के साथ 'द लाई लामा' (The Lie Lama) लिखा गया है। वायरल पोस्टर में पीएम मोदी को 'झूठ का प्रधान' बताया गया है।

इन पोस्टर्स को गुरुवार के दिन राजधानी दिल्ली के बिड़ला मंदिर, मंदिर मार्ग, नानक प्याऊ, मोती नगर, मॉडल टाउन के अलावा एनडीएमसी में कई स्थानों पर चिपकाया गया है।

Pm-modi-2-620x400

पोस्टर्स किसने लगाए हैं इसकी जानकारी नहीं है। पोस्टर्स पर प्रकाशक या छपवाने वाले का नाम भी नहीं लिखा गया है। बीजेपी नेताओं ने ऐसे पोस्टर्स पर आपत्ति जाहिर की थी और शिकायत की जिसके बाद गुरुवार रात दिल्ली पुलिस ने इसका संज्ञान लिया और एफआईआर दर्ज की। मामले में भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलजीत चहल ने कहा है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता से परेशान होकर यह पोस्टर्स लगाए गए हैं।

Pm-modi-poster

पुलिस का कहना है कि पोस्टर्स सरकारी दीवार पर लगाए गए हैं और यह उसकी सुंदरता और सफाई खराब करते हैं। इसलिए अज्ञात लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है । फिलहाल, पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज तलाश रही है और पोस्टर लगाने वालों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। आपको बता दें कि दलाई लामा तिब्बत के धर्मगुरु हैं।


कमेंट करें