राजनीति

बंगाल में पीएम मोदी की दहाड़, बोले- अब समझ आया दीदी हिंसा पर क्यों उतर आई

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1609
| फरवरी 2 , 2019 , 13:47 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिम बंगाल के ठाकुरनगर में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आज की रैली का दृश्य देखकर उन्हें  यह समझ आ गया है कि दीदी हिंसा पर क्यों उतर आई हैं। उन्होंने कहा कि हमारे प्रति बंगाल की जनता के प्यार से डरकर लोकतंत्र के बचाव का नाटक करने वाले लोग निर्दोष लोगों की हत्या करने पर तुले हुए हैं।

गांव की स्थिति बंगाल में बहुत खराब

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के बाद भी गांव की स्थिति पर ध्यान नहीं दिया गया। पश्चिम बंगाल में स्थिति बहुत ही खराब है। जो बीत गया, वह बीत गया, अब नया भारत इस स्थिति में नहीं रह सकता है। मोदी सरकार इस स्थिति को बदलने की कोशिश कर रही है।

किसानों के बैंक खाते में आएगा पैसा

प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन भी किसानों के पास 5 एकड़ की भूमि है, उन किसानों के खाते में सीधे 6000 रुपये जाएंगे। अब कोई सिंडिकेट टैक्स को नहीं घुसने दिया जाएगा।  उन्होंने कहा कि कोई बिचौलिया, न कोई अड़चन, सीधे बैंक खाते में पैसा जमा होगा। 2 हजार रुपये की पहली किस्त जल्दी मिलेगी।

मजदूरों को मिलेगा सीधा लाभ

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कल ऐतिहासिक बजट में पहली बार किसानों और कामगारों के लिए बहुत बड़ी योजनाओं का ऐलान किया गया। बजट में जिन योजनाओं की घोषणा की गई है, उनसे देश के 12 करोड़ से ज्यादा छोटे किसान परिवारों को, 30-40 करोड़ श्रमिकों और 3 करोड़ से ज्यादा मध्यम वर्ग के परिवारों को सीधा लाभ मिलेगा।

हम नागरिकता का कानून लाए

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जुल्म और अत्याचार के बाद लोगों को अपने देशों अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश को छोड़कर भारत आना पड़ा। कभी हिंदुओं को आना पड़ा, कभी सिखों को, कभी जैनियों को और कभी पारसियों को आना पड़ा। समाज के ऐसे लोगों हिंदुस्तान में रहने का अधिकार मिलना चाहिए।  इसलिए हम नागरिकता का कानून लाए है। आप नागरिकता कानून का समर्थन कीजिए।


कमेंट करें