नेशनल

पत्रकार मिलन समारोह में बोले मोदी, कहा- नया दौर, नया मीडिया और नई चुनौतियां

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
410
| अक्टूबर 28 , 2017 , 14:22 IST

हर साल की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी मुख्यालय में शनिवार को मीडिया से रूबरू हुए। दिवाली मिलन के कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मीडियाकर्मियों से मुलाकात की। कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, अरुण जेटली और स्मृति ईरानी समेत मंत्रिमंडल के कई मंत्री और बीजेपी के कई नेता मौज़ूद हैं।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा है कि दीपावली के मौके पर पत्रकारों से बिना कागज-कलम और कैमरा के मिलने का सौभाग्य मिलता है।

पीएम ने कहा कि, पहले पत्रकारों को खोजना पड़ता था। पहले इस बिरादरी में संख्या कम होती थी। लेकिन अब मीडिया का दायरा बढ़ गया है। आज पुराने दिनों की यादें ताजा हो गई हैं।

पीएम मोदी के भाषण के मुख्य अंश

- मेरा अनुभव है कि मीडिया जगत के लोगों से जब अनौपचारिक मुलाकात होती तो हर एक के दिल में देश के लिए कुछ करने का इरादा होता है।

- मैं गर्व से कहना चाहता हूं कि स्वच्छ भारत अभियान में मीडिया ने बड़ा योगदान दिया है।

-पॉलिटिकल पार्टियों में लोकतंत्र की कमी डिबेट का बनें हिस्सा।

-राजनीतिक दलों में लोकतांत्रिक मूल्य जरूरी है।

- भारत के लोकतंत्र में राजनीतिक दलों के माध्यम से काम होता है। राजनीतिक पार्टियों की फंडिंग के मामले में तो बात होती है लेकिन पार्टी की रचना, नियम, विचार और कमियों पर ज्यादा चर्चा नहीं होती हैः

-हमारे देश में राजनीतिक दलों की कार्यपद्धति से जनता बहुत परिचित नहीं है।

- पहले माध्यमों की संख्या कम थी। अब बहुत विस्तार हो गया है और इसलिए हमारे लिए भी बहुत बड़ी चुनौती है कि इसमें हमारा संपर्क कैसा बना रहे।

-मेरा अनुभव है कि मीडिया जगत के लोगों से जब अनौपचारिक मुलाकात होती तो हर एक के दिल में देश के लिए कुछ करने का इरादा होता है।

इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कार्यक्रम में मीडिया कर्मियों का स्वागत करते हुए कहा कि एक साल के अंदर भारत ने हर मोर्चे पर चुनौतियों का सामना किया है।  पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। नया साल मीडिया कर्मियों के जीवन में शुभ हो

देखें वीडियो

 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें