नेशनल

बच्चों के बीच PM मोदी ने मनाया जन्मदिन, दिए एजुकेशन के टिप्स

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2035
| सितंबर 17 , 2018 , 20:55 IST

अपने जन्मदिन पर बनारस पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यहां प्राइमरी बच्चों के बीच अपना जन्मदिन मनाया और उनसे संवाद किया। ऐसा पहली बार है जब किसी प्रधानमंत्री ने काशी की धरती पर अपना जन्मदिन मनाया। शहर से करीब 12 किमी दूर नरउर गांव स्कूली बच्चों से मिले और उनसे सवाल पूछे। बच्चों ने उन्हें जन्मदिन के तोहफा के तौर पर ग्रीटिंग कार्ड सौंपा और बधाई दी। पीएम मोदी करीब 40 मिनट तक स्कूली बीच रहे और जन्मदिन की खुशियां साझा की। 

बच्चों संग पीएम की पाठशाला

काशी विद्यापीठ विकासखंड के नरउर प्राथमिक विद्यालय में पीएम मोदी की पाठशाला लगी। बच्चों ने स्वागतम...स्वागत गीत गाए। स्कूल में जब तक पीएम रहे, बाहर खड़ी भारी भीड़ मोदी-मोदी के नारे व हर-हर महादेव का उदघोष करती रही। पीएम ने स्कूल का निरीक्षण किया। स्मार्ट क्लास देखा। शिक्षकों से बात की। पढ़ाई का तरीका पूछा। करीब 35 मिनट तक स्कूल में प्रधानमंत्री रहे। उसके बाद डीरेका पहुंचे। यहां महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रों की संस्था ‘ट्राई टू फाइट’ फाउंडेशन के साथ मलिन बस्तियों के 70 बच्चों से मुलाकातकर संस्था के लोगों की सराहना की। 

जन्मदिन पर उल्लास-उत्साह का माहौल

जन्मदिन के मौके पर पूरी काशी में उल्लास-उत्साह का माहौल दिखा। सुबह से शाम तक ढोल नगाड़े गूंजे। जगह-जगह केक काटे गए और लड्डू बांटे गए। पूरा शहर में दुल्हन की तरह सजा रहा। मलिन बस्तियों में सफाई हुई। गलियों से लगायत कालोनियों तक स्वच्छता अभियान चला। मुस्लिम महिलाएं भी अपने सांसद का जन्मदिन मनाने के लिए घर से बाहर निकली। कहीं सोहर गाए गए तो कहीं मंत्रोचार के बीच पीएम को दीर्घायु होने की कामना की गई। 

राज्यपाल और सीएम ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री 4.50 बजे लाल बहादुर शास्त्री अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पहुंचे। यहां सूबे के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।

 


कमेंट करें