नेशनल

PM मोदी चेन्नई में लॉन्च करेंगे अम्मा दो पहिया योजना, महिलाओं को मिलेगी सब्सिडी

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
655
| फरवरी 24 , 2018 , 09:05 IST

चेन्नई में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व मुख्यमंत्री स्व. जे. जयललिता के जन्मदिन पर सरकार द्वारा शुरु किए जाने वाली 'अम्मा स्कूटर योजना' का उद्घाटन करेंगे। इस योजना के तहत कामकाजी महिलाओं को दो पहिया वाहन खरीदने पर 50 फीसदी सब्सिडी दी जाएगी।

यह योजना पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता (अम्मा) को समर्पित है। पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की इस ‘अम्मा दो पहिया योजना’ को उनके जयंती पर शुरू किया जाएगा। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, अगले दो दिनों में तमिलनाडु के अलावा प्रधानमंत्री दमन, पुदुचेरी और गुजरात का भी दौरा करेंगे।

योजना का नाम भी 'अम्मा टू-व्हीलर स्कीम' रखा गया है। पीएम मोदी की इस यात्रा से कुछ दिन पहले ही राज्य के उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने इस बात की पुष्टि की है जिसमें उन्होंने कहा है कि पार्टी के दो धड़ों को एक में मिलाने में पीएम मोदी ने बड़ी भूमिका निभाई है। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने तमिलनाडु की पिछली यात्रा के दौरान ही डीएमके प्रमुख करुणानिधि सहित पार्टी के कई बड़े नेताओं से मुलाकात की थी।

ये भी पढ़ें-केजरीवाल ने की उपराज्यपाल से मुलाकात, कहा- अफसर नहीं कर रहे हैं काम

इस कार्यक्रम में पीएम मोदी, सूबे के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम सहित अन्य उच्च अधिकारियों शामिल होंगे। इस योजना का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी पहली लाभार्थी महिला को स्कूटर प्रदान करेंगे।

प्रधानमंत्री आज सबसे पहले दमन पहुंचेंगे और कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। वह कई सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र प्रदान करेंगे और साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

इसके बाद मोदी तमिलनाडु का दौरा करेंगे। वह चेन्नई में दोपहिया योजना के उद्घाटन समारोह में शिरकत करने के बाद रविवार को पुडुचेरी पहुचेंगे। वहां वह अरबिंदो आश्रम में श्री अरबिंदों को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे और श्री अरबिंदो इंटरनेशनल सेंटर ऑफ एजुकेशन के छात्रों से बातचीत करेंगे।

जिसके बाद प्रधानमंत्री ऑरोविल जाएंगे और इस शहर के स्वर्ण जयंती समारोह के मौके पर एक स्मारक डाक टिकट जारी करेंगे तथा पुडुचेरी में एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी रविवार शाम को सूरत में रन फॉर न्यू इंडिया मैराथन को हरी झंडी दिखाएंगे।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें