महासमर 2019

2019 Election: प्रियंका गांधी नहीं करेंगी रैलियां और न ही लड़ेंगी लोकसभा चुनाव !

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1491
| मार्च 12 , 2019 , 13:12 IST

आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। इस ऐलान के साथ ही सभी राजनीतिक पार्टियां तैरियों में जुट गई है। एक तरफ जहां कई राजनेता पूरी तैयारि कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कई राजनेताओं ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान भी किया है। इस कड़ी में पार्टी सूत्रों से यह जानकारी मिली है कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी।

बता दें प्रियंका गांधी को जनवरी में आधिकारिक तौर पर कांग्रेस महासचिव का पद दिया गया था। इसके साथ ही उन्हे पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान भी सौंपी गई थी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया था। प्रियंका गांधी के अलावा कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी यूपी की कमान सौंपी गई थी।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि प्रियंका गांधी 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी, साथ ही वह चुनावी रैलियां भी नहीं करेंगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद पार्टी के लिए रैलियां करने और भाषण देने की जिम्मेदारी ली है। ऐसे में प्रियंका उनके साथ प्रचार में शामिल जरूर हो सकती हैं। कांग्रेस में प्रियंका की एंट्री के बाद राहुल ने कहा था कि उन्हें यूपी में कांग्रेस संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी दी गई है। इसके बाद प्रियंका और राहुल ने लखनऊ में एक रोड शो भी किया था।

आपको बता दें कि कांग्रेस ने हाल ही में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। पहली लिस्ट में 15 उम्मीदवारों के नाम दिए गए थे जिसमें से 11 उम्मीदवार यूपी से है और 4 उम्मीदवार गुजरात से हैं। वहीं लिस्ट जारी होने से पहले प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने को लेकर कई अटकले बनी हुई थी।

ऐसा कहा जा रहाथा कि प्रियंका अपनी मां सोनिया गांधी की जगह रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं लेकिन लिस्ट जारी होते ही इस बात का खुलासा हो गया कि रायबरेली से यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ही चुनाव लड़ेंगी। पार्टी सूत्रों का कहना है कि प्रियंका की मां सोनिया गांधी रायबरेली सीट और उनके भाई राहुल गांधी अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, ऐसे में प्रियंका गांधी को चुनाव न लड़ाने का फैसला लिया गया है।


कमेंट करें