महासमर 2019

खत के माध्यम से प्रियंका का संदेश, कहा-'गंगाजी यूपी का सहारा, मैं गंगाजी के सहारे'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1481
| मार्च 17 , 2019 , 15:04 IST

पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अब अपने चुनाव प्रचार का आगाज कर रही हैं। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए वो चुनाव प्रचार शुरू करने जा रही हैं। चुनाव प्रचार की शुरूआत वो उत्तर प्रदेश से करेंगी। आज वो लखनऊ पहुंच गई है जहां बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ मैराथन मंथन से प्रचार का शुरूआत करेंगी। यहां वो जनसभा को भी संबोधित करेंगी। सोमवार को प्रियंका प्रयागराज से बोट यात्रा के जरिए अपने इस अभियान का आरंभ करेंगी, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में खत्म होगा।

Aaa

अपनी इस यात्रा से पहले प्रियंका गांधी ने जनता के नाम एक खुला पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुझे पूर्वी यूपी की जिम्मेदारी दी है। यूपी के लोगों से मेरा नाता बहुत पुराना है और आज सबके साथ मिलकर यूपी की राजनीति बदलने की जिम्मेदारी मुझे एक सिपाही के रूप में मिली है।

प्रियंका ने इस पत्र के माध्यम से वोटरों को संबोधित करते हुए उनका समर्थन मांगा है। इस पत्र में प्रियंका ने यूपी से अपना पुराना नाता होने की बात भी कही है। 17 मार्च को लिखे इस पत्र में प्रियंका ने यूपी के लोगों को संबोधित करते हुए लिखा है, 'मैं इस धरती से आत्मिक रूप से जुड़ी हूं और यह मानती हूं कि प्रदेश में किसी भी तरह के राजनीतिक परिवर्तन की शुरुआत आपकी पीड़ा को साझा किए बिना नहीं हो सकती। इसीलिए सीधा आपसे सच्चा संवाद करने के लिए मैं आपके द्वार पर पहुंच रही हूं।'

'गंगाजी का सहारा'

अपने खत में प्रियंका गांधी ने गंगा को सच्चाई और समानता का प्रतीक बताते हुए कहा कि वह किसी से भेदभाव नहीं करतीं। उन्होंने कहा, 'गंगाजी उत्तर प्रदेश का सहारा हैं। मैं गंगाजी का सहारा लेकर भी आपके बीच पहुंचूंगूी।'

यूपी के लोगों से मेरा पुराना नाता है: प्रियंका

पत्र में प्रियंका ने यूपी से अपना पुराना नाता होने की बात भी कही है। प्रियंका ने पत्र की शुरुआत में लिखा है,'यूपी के लोगों से मेरा पुराना नाता है। आज कांग्रेस पार्टी की सिपाही के रूप में मेरी जिम्मेदारी आपके साथ मिलकर यूपी की राजनीति को बदलने की है।' बता दें कि प्रियंका का यह पत्र उस वक्त जारी किया गया है, जबकि वह रविवार को ही लखनऊ से अपने यूपी प्रवास की शुरुआत करने जा रही हैं। प्रियंका रविवार सुबह लखनऊ पहुंची हैं और वह सोमवार से पूर्वांचल के अपने बहुप्रतिक्षित दौरे की शुरुआत करेंगी।


कमेंट करें