नेशनल

अररिया: RJD सांसद के समर्थकों ने लगाए PAK समर्थन के नारे, अज्ञात लोगों पर FIR दर्ज

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1494
| मार्च 16 , 2018 , 14:01 IST

लोकससभा उपचुनाव हाल ही में हुए जिसमें बिहार के अररिया सीट पर आरजेडी ने जीत हासिल की है। ऐसे में अब उपचुनाव में आरजेडी प्रत्याशी सरफराज आलम की जीत के बबाद का एक वीडियो सामने आया है जिसमें पाक के नारे लगाए जा रहे हैं।

इस वीडियो में कुछ लोग कथित तौर पर पाकिस्तान के समर्थन में और भारत के विरोध में नारे लगा रहे हैं।

भाजपा प्रत्याशी प्रदीप कुमार सिंह जो यह उप चुनाव हार गए थे, उन्होंने आरोप लगाया था कि सरफराज आलम की जीत के तुरंत बाद उन्हीं के समर्थकों ने यह वीडियो बनाया था, मगर इसकी पुष्टि नहीं हो पा रही थी।

वायरल वीडियो में 3 युवक पाकिस्तान जिंदाबाद और देश विरोधी नारे लगाते दिख रहे हैं। जैसे ही वीडियो को लोगों ने सोशल मीडिया पर देखा तो प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इस इलाके में इन गतिविधियों के बाद माहौल काफी तनावपूर्ण हैं। पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ शिकायत तो दर्ज कर ली है, लेकिन वह तीनों फरार हैं। वीडियो में 3 युवक पाकिस्तान जिंदाबाद और भारत विरोध नारेबाजी करते दिखे। विडियो के वायरल होने के बाद आक्रोशित स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज कर लिया है। तीनों आरोपी फरार चल रहे हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

प्रदीप कुमार सिंह ने अररिया के पुलिस अधीक्षक से अपील की थी कि वह इस पूरे वायरल वीडियो का संज्ञान लें और मामले में प्राथमिकी दर्ज कराएं जिसके बाद पुलिस भी इस वायरल वीडियो के सच को जानने में लग गई थी।

वहीं, खबर के मुताबिक अररिया पुलिस ने इस वीडियो की जांच की है और जिसमें सामने आया है कि जीत के बाद पाकिस्तान के समर्थन के नारे लगे थे। नारे लगाने वाले नव निर्वाचित सांसद सरफराज आलम के घर के आसपास के रहने वाले हैं।

इस वीडियो के मुताबिक सांसद सरफराज आलम के समर्थकों की पुलिस ने पहचान कर ली है और उनकी गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा सकती है। पुलिस इस पूरे प्रकरण को गंभीरता से ले रही है। वहीं, नव निर्वाचित सांसद सरफराज आलम से सवाल पूछा गया था तो उन्होंने इस पूरे मामले से पल्ला झाड़ते लिया है। उन्होंने इस वीडियो को भी गलत बताया है।

वायरल वीडियो में दिख रहे और सांसद सरफराज आलम के समर्थकों की पुलिस ने पहचान कर ली है और उनकी गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है। इस मामले में अररिया के थानाध्यक्ष दीपांकर ज्ञान ने पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए प्राथमिकी दर्ज की है।

अररिया के डीएसपी कुमार देवेंद्र सिंह ने कहा कि पुलिस वीडियो में दिखने वाले लोगों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है और जो लोग इस वीडियो को वायरल कर रहे हैं उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी।

हालांकि न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया ऐसे किसी वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। इसकी सत्यता का कोई प्रमाण भी हमारे पास नहीं है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें