नेशनल

पुलवामा अटैक: फोन पर पति से बात कर रही थी, एक विस्फोट की आवाज आई और मेरा सब कुछ खत्म हो गया...

विवेक यादव | 1
2477
| फरवरी 16 , 2019 , 19:40 IST

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में पूरा देश शोक में डूबा हुआ है। शहिदों के घरों में सन्नाटा पसरा हुआ है। ऐसा मालूम होता है जैसे एक तेज हवा आई और एक झटके में सब कुछ उजाड़ कर चली गई। इस हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गए हैं।

1550312485-martyr-Kannauj

LOC के पास राजौरी में धमाका, सेना के एक मेजर शहीद

मुखाग्नि देने के बाद शहीद की बेटी बेहोश हो गई

शहीद जवान प्रदीप सिंह यादव का अंतिम संस्कार शनिवार को उनके पैतृक गांव सुखसेनपुर (कन्नौज) के ग्राम अमान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। शहीद जवान की 10 साल की बेटी सुप्रिया यादव ने अपने पिता को मुखाग्नि दी। मुखाग्नि देने के बाद शहीद की बेटी बेहोश हो गई, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। यह देख हजारों लोगों की आंखे नम हो गईं। इस दौरान लोगों की खूब भीड़ भी उमड़ी।

Download

कॉल डिस्कनेक्ट हुई, लगा कुछ अनहोनी हुई है, और मेरा सबकुछ खत्म हो गया

शहीद की पत्नी ने नीरज देवी ने बताया था कि जब विस्फोट हुआ तो वो अपने पति से फोन पर बात कर रही थी, तभी उन्होंने दूसरी तरफ से एक गगनभेदी आवाज सुनी। उन्होंने आगे कहा कि इसके कुछ सेकेंड बाद पूरी तरह से सन्नाटा हो गया और कॉल डिस्कनेक्ट हो गई। लगा कुछ अनहोनी हुई है, उन्होंने कहा कि मैंने उनके बारे में जानने के लिए कई प्रयास किए, लेकिन मेरे लिए सब कुछ खत्म हो गया।

Pulwama Attack: आतंकवादी संगठन छिप नहीं सकते, उन्हें सजा जरूर मिलेगी: PM मोदी

उत्तर प्रदेश के 12 शहीदों के परिजनों को 25 लाख रुपए की आर्थिक मदद

शहीद जवानों में करीब 12 जवान उत्तर प्रदेश के हैं जिनके घरों में इस घटना के बाद मातम पसरा है और लोग उनकी शहादत को याद कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के 12 शहीदों के परिजनों को 25 लाख रुपए की आर्थिक मदद का एलान किया है।

मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के भारत के प्रयास को अमेरिका का मिला समर्थन

आतंकवादी संगठन छिप नहीं सकते और उन्हें सजा दी जाएगी

इस हमले के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के यवतमाल में कहा है कि सुरक्षा बलों को कोई भी कदम उठाने के लिए खुली छूट दे दी गई है इसलिए पुलवामा में आतंकवादी हमला करने वाले आतंकवादी संगठन छिप नहीं सकते और उन्हें सजा दी जाएगी।

Pulwama Terror Attack: आत्मघाती हमले के बाद जम्मू, पुंछ में सांप्रदायिक हिंसा

भारत नई रीति और नई नीति का देश है, ये अब दुनिया भी अनुभव करेगी

पीएम ने कहा है कि, एक देश के नाते हमारा काम यहीं से शुरु होता है। भारत की ये नीति रही है कि हम किसी को छेड़ते नहीं हैं, लेकिन मैं फिर साफ कर दूं कि नए भारत को किसी ने छेड़ा तो वो छोड़ता भी नहीं है। हमारे बहादुर सुरक्षा बल, बंदूक चलाने वाला हो या बंदूक पकड़ाने वाला, बम दागने वाला हो या फिर बम देने वाला, किसी को चैन से सोने नहीं देंगे। भारत नई रीति और नई नीति का देश है, ये अब दुनिया भी अनुभव करेगी।

पुलवामा में शहीद जवानों के पार्थिव शरीर पटना पहुंचे, नीतिश कुमार सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

भरोसा देता हूं कि हर आंसू का जवाब लिया जाएगा

पीएम ने कहा कि, ये संयम का समय है, संवेदनशीलता का समय है, ये शोक का समय है। लेकिन हर परिवार को मैं ये भरोसा देता हूं कि हर आंसू का जवाब लिया जाएगा। जिन्होंने अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया, उनके परिवार के साथ हम हमेशा खड़े रहें।


कमेंट करें