नेशनल

पंजाब में अवैध पटाखा गोदाम में ब्लास्ट, 7 की मौत

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
541
| सितंबर 20 , 2017 , 11:43 IST

पंजाब के संगरूर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर एक पटाखा गोदाम में ब्लास्ट होने से भीषण आग लग गई। हादसे में सात लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। ये हादसा मंगलवार रात करीब 8 बजे के आस-पास हुआ है।

ये हादसा संगरूर जिले के सुलर घराट गांव में हुआ है। यहां रिहायशी इलाके में एक पटाखा गोदाम था। अगले महीने दिवाली है, जिसे लेकर बड़ी मात्रा में यहां पटाखे रखे हुए थे। जानकारी के अनुसार, यहां रखे पटाखों में ब्लास्ट हो गया जिसके बाद आग लग गई। ब्लास्ट के बाद लगी आग धीरे-धीरे बढ़ गई, जिसने आस-पास के कई घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया।

Sangrur_fire

ये पटाखा गोदाम रिहायशी इलाके में था, इस कारण से और अधिक नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि, अभी तक आग के लगने के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है।

बता दें कि, गोडाउन पटाखा करोबारी गांधी राम और उसके बेटे प्रदीप कुमार का था। घटना के बाद दोनों ही गायब हैं। दरअसल, रिहायशी इलाके में पटाखा गोडाउन नहीं बनाया जा सकता है। ऐसे में ये तय है कि पटाखा गोडाउन को गैर कानूनी तरीके से चलाया जा रहा था।

Firecracker

घटनास्थल पर पहुंचे डिप्टी कमिशनर अमरप्रताप सिंह विर्क ने मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने मौके पर रात 11 बजे 4 लाशें मिलने की बात भी कंफर्म की है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें