खेल

शटलर पीवी सिंधु को मिलेगा पद्म भूषण, खेल मंत्रालय ने की सिफारिश

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
738
| सितंबर 25 , 2017 , 12:10 IST

भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का नाम खेल मंत्रालय की ओर से पद्म भूषण सम्मान के लिए चयनित किया गया है। आपको बता दें कि पद्म भूषण देश का तीसरा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान है। ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली सिंधु ने लगातार कई खिताब अपने नाम किए हैं। 2016 में चाइना ओपन और फिर इसी साल इंडिया ओपन के बाद पिछले दिनों कोरिया ओपन खिताब, सिंधु के तीनों ही खिताब ओलिंपिक रजत पदक के बाद आए हैं। 

सुपर सीरीज के अलावा सिंधु के अहम पदकों पर नजर डालें तो रियो में ऐतिहासिक रजत पदक के बाद उन्होंने ग्लासगो वर्ल्ड चैंपियनशिप में रजत जीता। बता दें खेल मंत्रालय ने पद्म भूषण अवार्ड के लिए पीवी सिंधु का नाम खुद चयन किया है। पद्म भूषण अवॉर्ड की लिस्ट में शामिल करने के लिए न ही बैडमिंटन फेडरेशन और न ही उन्होंने खुद गुजारिश की है।

उनका नाम खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने इस अवॉर्ड के लिए भेजा है। आपको बता दें कि पिछले साल भी खेल मंत्रालय ने पीवी सिंधु के नाम की सिफारिश पद्म भूषण के लिए की थी। सिंधु को इससे पहले साल 2015 में पद्मश्री पुरस्कार मिला था।

बीसीसीआई ने भी इस साल महेंद्र सिंह धोनी का नाम पद्म भूषण सम्मान के लिए प्रस्तावित किया है। धोनी दुनिया के इकलौते कप्तान हैं जिन्होंने आईसीसी की सभी ट्रॉफियों पर कब्जा जमाया है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें