खेल

बैडमिंटन: डेनमार्क ओपन में भारतीय खिलाड़ी दिखाएंगे अपना जलवा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
366
| अक्टूबर 17 , 2017 , 15:31 IST

सायना नेहवाल, पी.वी. सिंधु, किदांबी श्रीकांत, एच.एस. प्रणॉय जैसे दिग्गज भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी डेनमार्क ओपन की चुनौती के लिए तैयार हैं। मंगलवार से टूर्नामेंट की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी अपने सफर की शुरुआत बुधवार को करेंगे।

सिंधु और सायना के लिए इस टूर्नामेंट की शुरुआत ही चुनौतीपूर्ण होने वाली है। महिला एकल वर्ग के पहले दौर में सिंधु का सामना जहां एक ओर 10वीं विश्व वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी चेन युफेई से होगा, वहीं सायना की भिड़ंत स्पेन की दिग्गज खिलाड़ी और रियो ओलम्पिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन से होगी। सायना ने 2012 में इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल की थी। ऐसे में उनका लक्ष्य दोबारा इस जीत को दोहराना होगा।

Hudbsad

पुरुष वर्ग में प्रणॉय और श्रीकांत के लिए पहले दौर के मुकाबले आसान रहेंगे। प्रणॉय की भिड़ंत 38वीं विश्व वरीयता प्राप्त स्थानीय खिलाड़ी एमिल होल्स्ट से होगी। दोनों का सामना अब तक दो बार एक-दूसरे से हो चुका है और ऐसे में दोनों बार प्रणॉय को ही जीत हासिल हुई है।

श्रीकांत का सामना पहले दौर में क्वालीफायर खिलाड़ी से होगा। हालांकि, इस टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता प्राप्त सोन वान हो, स्थानीय दिग्गज खिलाड़ी आंद्रेस एनतोनसेन, शी युकी जैसे खिलाड़ियों के शामिल होने के कारण उनके लिए खिताबी जीत हासिल करना आसान नहीं होगा। श्रीकांत ने इस टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारी पुख्ता रखी है। आईएएनएस को दिए एक बयान में बताया, "मैं पिछले तीन सप्ताह से इस टूर्नामेंट के लिए कठिन अभ्यास कर रहा हूं और आशा है कि वह इस में फलदायक होगा।"

इस टूर्नामेंट को दिग्गज पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण ने 1979 और 1980 में दो बार जीता था। उनके अलावा कोई भी भारतीय पुरुष खिलाड़ी इसमें खिताबी जीत हासिल नहीं कर पाया है। ऐसे में श्रीकांत, प्रणॉय सहित बी. साई प्रणीत का लक्ष्य भी खिताबी जीत होगा।

Sindhu

महिला युगल वर्ग में अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी, वहीं पुरुष युगल वर्ग में मनु अत्री और बी. सुमिथ रेड्डी प्रतिस्पर्धा करेंगे। भारतीय बैडमिंटन जगत में कई नए उबरते खिलाड़ी क्वालिफिकेशन से इस टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं।


कमेंट करें