राजनीति

राफेल मुद्दे पर राहुल गांधी ने मांगा रक्षा मंत्री का इस्तीफा, निर्मला को कहा 'राफेल मंत्री'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1565
| सितंबर 20 , 2018 , 13:07 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को 'राफेल मंत्री' बताते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की। राहुल की यह टिप्पणी हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के पूर्व प्रमुख टी सुवर्णा राजू द्वारा निर्मला के उन दावों को खारिज करने के बाद आई है, जिसमें निर्मला ने कहा था कि सरकारी स्वामित्व वाली एचएएल के पास लड़ाकू जेट बनाने की क्षमता नहीं है।

राहुल ने कहा, "आरएम (राफेल मंत्री) ने भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए फिर झूठ बोला और पकड़ी गईं। एचएएल के पूर्व प्रमुख टी.एस राजू ने उनके झूठ की पोल खोल दी कि एचएएल के पास राफेल बनाने की क्षमता नहीं थी। उन्होंने कहा, "उनका रुख अस्प्षट है और इसलिए उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।"

राफेल सौदे को लेकर सीतारमण ने एक समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा था कि रक्षा मंत्रालय के तहत काम कर रही एचएएल के पास राफेल बनाने की क्षमता नहीं है। इस सौदे को लेकर एनडीए और कांग्रेस के बीच वाकयुद्ध जारी है।


कमेंट करें

Rohit

राफेल सौदा: क्या रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण एक ‘झूठ’ को छिपाने के लिए बोल रही हैं बार-बार झूठ?- https://www.navjivanindia.com/india/rafale-deal-is-defence-minister-nirmala-sitharaman-lying-again-and-again-to-hide-one-big-lie