खेल

टेनिस : रोजर्स कप के फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल, स्टेफानोस से होगा मुकाबला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2130
| अगस्त 12 , 2018 , 16:58 IST

वर्ल्ड नम्बर-1 टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां उनका सामना ग्रीस के 20 वर्षीय युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास से होगा। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, नडाल ने शनिवार रात खेले गए पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में रूस के कारेन काचानोव को मात दी।

स्पेन के दिग्गज नडाल ने एक घंटे और 49 मिनट तक चले मुकाबले में काचानोव को 7-6 (3), 6-4 से हराकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा।

स्टेफानोस पुरुष एकल वर्ग के एक अन्य सेमीफाइनल मैच में में वर्ल्ड नम्बर-6 केविन एंडरसन को मात दी। वर्ल्ड नम्बर-27 स्टेफानोस ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी एंडरसन को शनिवार रात खेले गए सेमीफाइनल मैच में 6-7 (4), 6-4, 7-6 (7) से मात देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा।

नडाल मास्टर्स 1000 खिताब हासिल करने की सर्वकालिक सूची में सबसे ऊपर हैं। वह अपने 116वें एटीपी फाइनल में खेलेंगे और 80वीं ट्राफी हासिल करने से दो जीत दूर हैं। सिटसिपास ने एंडरसन को हराने से पहले डोमिनिक थिएम, नोवाक जोकोविच और एलेक्सजेंडर ज्वेरेव का अभियान खत्म किया था।

इसे भी पढ़ें-: लॉर्ड्स में पहला टेस्ट शतक हमेशा यादगार रहेगा : क्रिस वोक्स

32 वर्षीय नडाल ने खाचानावोव के खिलाफ पहले सेट में कड़ा संघर्ष किया। दोनों के बीच 1-1 पॉइंट को लेकर मशक्कत चलती रही। लेकिन स्पेन के इस दिग्गज खिलाड़ी ने यह सेट 7-6 के अंतर से अपने नाम कर लिया। इसके बाद दूसरे सेट में खाचानावोव ने जरूर कोशिश की, लेकिन नडाल ने यह गेम 6-4 से जीतकर फाइनल में जगह पक्की कर ली।


कमेंट करें