राजनीति

एक्ट्रेस पल्लवी जोशी ने बताया राफेल डील है फायदे का सौदा, अमित मालवीय ने शेयर किया वीडियो

आशुतोष कुमार राय, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2726
| अगस्त 13 , 2018 , 14:37 IST

कांग्रेस लगातार राफेल डील को लेकर भाजपा को निशाने पर ले रही हैं। इसी रफेल डील के कारण संसद के मॉनसून सत्र में कांग्रेस ने राज्यसभा में तीन तलाक बिल को पास नही होने दिया। अब इसी मुद्दे पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें अभिनेत्री पल्लवी जोशी राफेल डील के आसान तरीके से समझाती नजर आ रहीं हैं। इस वीडियो को भाजपा के आईटी सेल के अध्यक्ष अमित मालवीय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

वीडियो में पल्लवी जोशी ने एक किस्से के जरिए राफेल डील को समझाया है। वीडियो में बताया गया है कि मोदी सरकार ने राफेल डील की है उसमें अपग्रेड टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा कई पार्ट्स भारत में ही बनेंगे। इतना सबकुछ होने के बाद भी सरकार ने नई डील में करीब साढ़े 12 हज़ार करोड़ रुपयों की बचत की है।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल डील के मुद्दे पर सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साध चुके हैं। राहुल ने हाल ही में लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री पर देश से झूठ बोलने का आरोप लगाया था।

कांग्रेस पार्टी राफेल डील के मामले को जाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी (JPC) में भेजने की मांग कर रही है। इसको लेकर खुद यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने मोर्चा संभाला था। संसद के मॉनसून सत्र के आखिरी दिन विपक्ष ने इस मुद्दे पर संसद परिसर के बाहर प्रदर्शन किया था, जिसमें सोनिया गांधी भी शामिल हुई थीं।

कांग्रेस के आरोप-:

कांग्रेस का दावा है कि यूपीए सरकार ने जिस विमान की डील की थी, उसी विमान को मोदी सरकार तीन गुना कीमत में खरीद रही है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इस नई डील में किसी भी तरह की टेक्नोलॉजी के ट्रांसफर की बात नहीं हुई है। पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के मुताबिक यूपीए सरकार की डील के अनुसार, 126 में से 18 एयरक्राफ्ट ही फ्रांस में बनने थे बाकी सभी HAL के द्वारा भारत में बनने थे।


कमेंट करें