नेशनल

BHU में विदेशी छात्र के साथ रैगिंग, शिकायत करने पर पीटा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1150
| अक्टूबर 15 , 2017 , 22:34 IST

बीएचयू में छेड़खानी के खिलाफ हुए प्रदर्शन को अभी कुछ हफ्ते ही हुए थे कि इस बार विदेशी छात्र के साथ रैगिंग के मामला सामने आया है। विश्वविद्यालय के इंटरनेशनल हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करने वाले 'फिजी' के एक विदेशी छात्र ने अपने सीनियर छात्रों पर रैगिंग और मारपीट करने का आरोप लगाया है।

बता दें कि मुनीस क्रीसल बीए फर्स्ट ईयर के छात्र हैं। 12 अक्टूबर की शाम कुछ छात्र क्रिसल की रैगिंग करने लगे। क्रीसल ने उनका विरोध किया और वहां से भाग निकले। क्रीसल ने इसकी शिकायत प्रॉक्टर आफिस में की। इसके बाद इस घटना की जानकारी एंटी-रैगिंग स्क्वायड टीम को दी गई।

मिली जानकारी के मुताबिक जब क्रीसल ने सीनियर छात्रों की शिकायत कर दी तो उन लोगों ने 14 अक्टूबर के दिन क्रीसल के साथ मारपीट की। छात्रों के ऐसे रवैये के बाद विदेशी छात्र डरा हुआ है। वहीं, इस मामले को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है।

Banar

खबरों के अनुसार रैंकिन लेने वाले सीनियर छात्र लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल के है। बीएचयू चीफ प्रॉक्टर रोयना सिंह ने बताया कि छात्र द्वारा शिकायत किए जाने के तुरंत बाद जांच शुरू कर दी गई है। साथ ही लंका थाने में अज्ञात छात्रों के खिलाफ FIr दर्ज कराई गई है।


कमेंट करें