राजनीति

बीजेपी का कांग्रेस पर पलटवार, कहा- 'टेक्नोलॉजी में जीरो हैं राहुल गांधी'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
516
| मार्च 25 , 2018 , 18:43 IST

पीएम नरेंद्र मोदी ऐप को लेकर अब विवाद शुरु हो गया है। राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर डेटा लीक का आरोप लगाया है नरेंद्र मोदी पर डेटा लीक का आरोप लगाया है, राहुल गांधी का कहना है कि राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा है कि मैं नरेंद्र मोदी, आपके सारे डेटा अमेरिकी कंपनियों के अपने दोस्तों को देता हूं।

इस ट्वीट का पलटवार करते हुए बीजेपी ने कहा है कि कैम्ब्रिज एनालिटिका के कांग्रेस से कनेक्शन के मामले से ध्यान हटाने के लिए राहुल गांधी नमो ऐप का सहारा ले रहे हैं।

आगे बीजेपी ने राहुल गांधी पर प्रहार करते हुए कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस के पास टेक्नॉलजी का जीरो ज्ञान है। साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय ने कांग्रेस पर संगीन आरोप लगाते हुए कहा कि कैंम्ब्रिज एनालिटिका का डेटा चोरी करने के लिए कांग्रेस का ब्रह्मास्त्र बताया।

रविवार को राहुल का यह ट्वीट सामने आने के बाद बीजेपी ने कई ट्वीट कर इसका जवाब दिया। बीजेपी ने कहा कि राहुल और उनकी पार्टी लोगों को टेक्नॉलजी से डराने की कोशिश कर रही है जबकि खुद अपने 'ब्रह्रास्त्र' कैम्ब्रिज एनालिटिका का इस्तेमाल कर डेटा चोरी करने में लगी हुई। बीजेपी ने ट्वीट में लिखा कि नरेंद्र मोदी ऐप उनके लाखों प्रशंसकों और पार्टी कार्यकर्ताओं को सीधे उनसे संपर्क का मौका देता है।

बीजेपी ने दावा किया है कि डेटा चोरी का राहुल का आरोप झूठा है और डेटा का इस्तेमाल केवल थर्ड पार्टी एनालिटिक्स के लिए होता है। ठीक वैसे ही जैसे गूगल एनालिटिक्स। यूजर्स को बेहतर और लक्षित कॉन्टेंट उपलब्ध कराने के लिए ऐसा किया जाता है।

इसे भी पढ़ेें-: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज ने मनाया अर्थ ऑवर, मोमबत्ती की रोशनी में किया काम

बीजेपी ने कहा है कि इसकी मदद से यूजर्स की भाषा और रुचि के हिसाब से उन्हें ऐप पर कॉन्टेंट देना संभव होता है। बीजेपी ने लिखा है कि नरेंद्र मोदी ऐप एक यूनीक ऐप है जो अधिकतर दूसरे ऐप्स के इतर यूजर्स को गेस्ट मोड में भी ऐप इस्तेमाल की इजाजत देता है।

बीजेपी का दावा, और ज्यादा डाउनलोड हुआ नमो ऐप-:

राहुल पर पलटवार के दौरान बीजेपी ने यह भी दावा किया है कि जिस समय नमो ऐप के खिलाफ कैंपेन चलाया जा रहा था, यह और अधिक डाउनलोड हुआ। बीजेपी ने इसके लिए एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिसमें ऐप इंस्टॉल करने वाले यूजर्स को कैंपेन के दौरान बढ़ते दिखाया गया है। आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी ऐप ऐंड्रॉयड प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध है और अबतक 50 लाख से अधिक बार डाउनलोड हो चुका है।


कमेंट करें