राजनीति

राजस्थान में राहुल के बिगड़े बोल, कहा- 'गली-गली में शोर है, हिंदुस्तान का चौकीदार चोर है'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1756
| सितंबर 20 , 2018 , 18:47 IST

राजस्थान विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस कोई अवसर छोड़ना चाहती है। राफेल और माल्या को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मेवाड़ के डुंगरपुर में सागवाड़ा में रैली में बीजेपी को घेरते दिखाई दिए।

रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं में भरपुर जोश भरने की कोशिश भी की। उन्होने कहा कि पार्टी का कार्यकर्ता ही कांग्रेस की नीव है। ये कार्यकर्ता लाठी खाता है डंडे खाता है लेकिन बाद में कोई नेता पैराशूट से आकर टिकट ले जाता है। अब कांग्रेस का कार्यकर्ता तय करेगा कि उम्मीदवार कौन होगा और इस पैराशूट को काटने का काम मैं खुद करूंगा।

राहुल गांधी ने अपने संबोधन के द्वारा राहुल ने यह संदेश देने की कोशिश की कि उनकी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ रही है और अशोक गहलोत-सचिन पायलट के बीच कोई मतभेद नहीं है।

राहुल गांधी आज मेवाड़ में प्रधानमंत्री वसुंधरा राजे और राजस्थान सरकार पर जमकर बरसे।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि गली-गली में शोर है देश का चौकीदार चोर है। बार-बार इस नारे को दोहराया राहुल गांधी ने और भीड़ भी इस नारे को दोहराने लगी। राहुल गांधी ने राफेल डील को बताते हुए यह नारा लगाया और जनता के बीच एक बार फिर से राफेल डील को समझाया।

राफेल पर बीजेपी को घेरा-:

राफेल विमान सौदे के मामले में मोदी सरकार पर हमला करते हुए राहुल ने कहा 126 हवाई जहाज खरीदने के लिए यूपीए सरकार ने 526 करोड़ रुपये में एक हवाई जहाज खरीदना तय किया। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए कांट्रैक्ट में 1600 करोड़ रुपये का रेट रखा। उन्होंने आरोप लगाया कि अनिल अंबानी ने अपनी पूरी जिंदगी में हवाई जहाज नहीं बनाया, मगर मोदी जी ने रक्षा मंत्री से बिना पूछे अनिल अंबानी को कांट्रैक्ट दे दिया।

एकता दिखाने की कोशिश में दिखे राहुल-:

राजस्थान में कांग्रेस के दो धुरों सचिन पायलट और अशोक गहलोत को फिर से साथ दिखाते हुए राहुल ने कहा, 'एक दिन मैंने अखबार खोला और फोटो देखी कि सचिन पायलट मोटरसाइकल चला रहे थे और पीछे अशोक गहलोत जी बैठे थे, तभी मैंने कहा कि चलो राजस्थान में कांग्रेस चुनाव जीत गई।'

माल्या के रास्ते मोदी पर निशाना-:

राहुल गांधी ने एकबार फिर से विजय माल्या के बहाने पीएम मोदी और बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। राहुल ने कहा, 'जब 9000 करोड़ रुपये की चोरी करके विजय माल्या भागता है तो वह संसद भवन में देश के वित्त मंत्री से मिलकर जाता है। यह मैं नहीं कह रहा, ऐसा अरुण जेटली जी ने कहा है कि माल्या उनसे मिलकर गया और यह भी बताया कि वह लंदन जा रहा है।'


कमेंट करें