राजनीति

राहुल का PM से सवाल- IL&FS का मतलब I love Financial Scams तो नहीं

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1714
| सितंबर 30 , 2018 , 19:09 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर पीएम मोदी पर आज फिर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि मोदीजी, आपकी चहेती निजी कम्पनी आईएलएफएस (ILFS) डूबने वाली है. आप एलआईसी का पैसा लगाकर उसे बचाना चाहते हो. क्यों? एलआईसी देश के भरोसे का चिन्ह है. एक-एक रुपया जोड़कर लोग एलआईसी की पॉलिसी लेते हैं. उनके पैसे से जालसाजों को क्यों बचाते हो? कहीं आपके लिए आईएलएफएस (ILFS) का मतलब ‘I Love Financial Scams' ( मैं आर्थिक घोटालों को पसंद करता हूं) तो नहीं?

बता दें कि कुछ दिन पहले ही सार्वजनिक क्षेत्र की जीवन बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम एलआईसी कर्ज संकट में फंसी आईएलएफएस के पक्ष में खड़े होने का ऐलान किया है। एलआईसी ने कहा कि वह कंपनी को डूबने नहीं देगी और इसे बनाये रखने के लिए सभी विकल्पों पर विचार करेगी। आईएलएफएस में एलआईसी की सबसे बड़ी हिस्सेदारी है।

वैसे राहुल गंधी ने इससे पहले भी दावा किया था कि IL&FS कंपनी को वर्ष 2007 में जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री तो उन्होंने 70 हजार करोड़ का गिफ्ट सिटी नाम का प्रोजेक्ट दिया लेकिन इस प्रोजेक्ट के तहत कोई काम नहीं हुआ, बल्कि इसमें जालसाजियां सामने आईं।

कांग्रेस के आरोप
कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री कार्यालय और वित्त मंत्रालय रिजर्व बैंक, स्टेट बैंक, एलआईसी और एनएचएआई पर दबाव डाल रहे हैं ताकी वो इस कंपनी को बेलआउट कर सकें।


कमेंट करें