अभी-अभी

गुजरात में राहुल गांधी ने पूछा केम छो, लोगों ने कहा- विकास गाडो थई छो

अमितेष युवराज सिंह | न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
901
| सितंबर 26 , 2017 , 14:54 IST

'मिशन गुजरात' को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात के तीन दिनों के दौरे पर हैं। राहुल गांधी के दौरे का आज दूसरा दिन है। जामनगर में राहुल गांधी ने अपने भाषण में मोदी सरकार की नीतियों पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत केम छो से की। राहुल ने लोगों से पूछा कि विकास को क्या हो गया तो लोगों ने कहा कि गाडो थई छो। आपको बता दें कि विकास गाडो थई छो का नारा बीते दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो कि बीजेपी के लिए मुसीबत बन गया था। विकास गाडो थई छो का मतलब होता है, विकास पगला गया है।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात की सरकार, गुजरात की जनता चलाएगी। वो दिल्ली के रिमोट कंट्रोल से नहीं चलेगी। राहुल ने कहा कि चुनाव आ रहे हैं, हमें कांग्रेस की सरकार बनानी है। गुजरात की सरकार यहां से ही चलनी चाहिए, दिल्ली से नहीं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष बोले कि पूरे देश को रास्ता दिखाना है, ये काम गुजरात ही करेगा। राहुल गांधी ने कहा कि सरदार पटेल की मूर्ति बन रही है लेकिन वो भी चीन में बन रही है। उस मूर्ति के पीछे मेड इन चाइना लिखा हुआ है, जो शर्म की बात है। राहुल बोले कि झूठ बोल-बोल कर विकास पागल हो गया है।

अपने दौरे के पहले दिन सोमवार को भी राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर वार किया था। राहुल ने द्वारका पहुंचकर जीएसटी, नोटबंदी और बेरोजगारी के मुद्दे पर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो वादे करती है, उसे निभाती जरूर है। राहुल गांधी ने कहा, मोदी जी ने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, बताइए अब तक कितने लोगों को नौकरी मिली। आज देश में रोजगार नहीं है। देश का युवा नौकरी की तलाश में भटक रहा है।  राहुल गांधी ने कहा, 'हिन्दुस्तान का युवा काम करना चाहता है, देश को बनाना चाहता है। बीजेपी की सरकार उसे रोजगार नहीं दे पा रही है।


कमेंट करें