राजनीति

त्रिपुरा में बोले राहुल गांधी, 'मोदी जी आते हैं, 2-3 वायदे करते हैं और चुनाव बाद भूल जाते हैं'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
746
| फरवरी 16 , 2018 , 15:33 IST

त्रिपुरा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला किया। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'मोदी जी आते हैं, 2-3 वायदे कर जाते हैं, चुनाव के बाद भूल जाते हैं। जहां भी जाते हैं, कुछ ना कुछ गलत वायदे करके चले जाते हैं।' राहुल गांधी 18 फरवरी को होने वाले त्रिपुरा चुनाव के मद्देनजर कैलाशहार में रैली करने पहुंचे थे।

18 फरवरी को त्रिपुरा की 60 सदस्यीय विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। इसका परिणाम तीन मार्च को घोषित होगा। कांग्रेस ने 56 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं।

आपको बता दें कि इस बार सीपीएम और कांग्रेस को बीजेपी भी कड़ी टक्कर देने की तैयारी में है। इससे पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा में रैली की और लेफ्ट के साथ-साथ कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा, 'कांग्रेस केंद्र में लेफ्ट के साथ रहती है और यहां दिखावे के लिए चुनाव लड़ रही है। इनको तो चुनाव ही नहीं लड़ना चाहिए। ये लोग सिर्फ वोट काटने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।'

गौरतलब है कि त्रिपुरा में चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है और राहुल गांधी आखिरी दौर में भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। कांग्रेस पूर्वोत्तर में माणिक सरकार की अगुवाई वाली माकपा सरकार को सत्ता से हटाना चाहती है। भाजपा ने भी इसी रणनीति के तहत त्रिपुरा में चुनाव प्रचार किया है। हालांकि दोनों पार्टियों के लिए त्रिपुरा की सियासी लड़ाई आसान नहीं होगी, क्योंकि राज्‍य में सालों से वाम सरकार का शासन चलता आया है। माणिक सरकार 1998 से त्रिपुरा के मुख्यमंत्री हैं।


कमेंट करें