राजनीति

डोकलाम पर सरकार ने जवानों के साथ किया विश्वासघात: राहुल गांधी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2229
| अगस्त 2 , 2018 , 12:52 IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने विदेश मंत्री हमला बोलते हुए एक ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ये चौंकाने वाला है कि सुषमा स्वराज जैसी महिला चीनी ताकत के सामने घुटने टेक दिए। सरकार का इस तरह चीन के सामने इस तरह सरकार का घुटने टेकना बॉर्डर पर तैनात जवानों के साथ विश्वासघात है।

मॉनसून सत्र के दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को लोकसभा में डोकलाम विवाद पर बयान दिया था। सुषमा ने कहा कि डोकलाम अब कोई विवाद नहीं है, ये पहले ही सुलझा लिया गया है। गुरूवार को राहुल ने ट्वीट कर सुषमा स्वाराज पर फिर हमला बोला है।

बता दें कि लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान टीएमसी सांसद सौगत बोस के सवाल के जवाब में सुषमा स्वराज ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि वुहान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच हुई बैठक का कोई खास एजेंडा नहीं था और इसलिए डोकलाम मुद्दा भी नहीं था।  सुषमा स्वराज ने कहा कि इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं में सहमति बनी कि दोनों देशों की सेनाओं के बीच किसी भी विवाद को अपने स्तर पर सुलझाया जाएगा।

इससे पहले 26 जुलाई को अमेरिकी अधिकारी ने दावा किया था कि चीन ने डोकलाम इलाके में चुपचाप अपनी गतिविधियां फिर से शुरू कर दी हैं। और न तो भूटान और न ही भारत ने उसे ऐसा करने से रोका है। दक्षिणी एवं मध्य एशिया के लिए विदेश मंत्रालय के प्रमुख उप सहायक एलीस जी वेल्स ने संसदीय सुनवाई के दौरान यह बात कही थी। उन्होंने सांसदों से कहा कि मेरा आकलन है कि भारत मजबूती से अपनी उत्तरी सीमा का बचाव कर रहा है और चीन की गतिविधि भारत के लिए चिंता का विषय है।


कमेंट करें