राजनीति

राहुल गांधी बोले, युवाओं के सीने पर SC/ST लिखना BJP-RSS की सोच है

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1627
| अप्रैल 30 , 2018 , 16:13 IST

मध्य प्रदेश में कॉन्स्टेबलों की भर्ती में उम्मीदवारों के मेडिकल के दौरान उनके सीने पर उनकी जाति लिखे जाने के मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। राहुल ने ट्विटर पर लिखा है कि BJP सरकार के जातिवादी रवैये ने देश की छाती पर छूरा मारा है। MP के युवाओं के सीने पर SC/ST लिखकर देश के संविधान पर हमला किया है। ये BJP/RSS की सोच है। यही सोच कभी दलितों के गले में हांडी टंगवाती थी, शरीर में झाडू बंधवाती थी, मंदिर में घुसने नहीं देती थी। हम इस सोच को हराएँगे।

बता दें कि मध्य प्रदेश के धार जिला अस्पताल में आरक्षक के चयन के लिए बुधवार से अभ्यर्थियों का मेडिकल परीक्षण शुरू हुआ। इस दौरान दलित और पिछड़े वर्ग के अभ्यार्थियों के पहचान के लिए उनके शरीर पर एससी/एसटी लिख दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने बताया था कि नव आरक्षकों का स्वास्थ्य परीक्षण चल रहा है, पिछली बार किसी तरह की चूक हो गई थी, इसी वजह से अस्पताल प्रबंधन ने ऐसा किया होगा। लेकिन, कांग्रेस का कहना है कि ये तर्क बेहद ही संवेदनहीन है। चयनकर्ताओं का ये तर्क दलित और पिछड़े वर्ग के अभ्यार्थियों के स्वाभिमान को और ज्यादा चोटील कर देता है।

 


कमेंट करें