राजनीति

राहुल और हार्दिक के बीच अहमदाबाद के होटल में हुई 'गुप्त' मुलाकात, देखिये वीडियो

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
486
| अक्टूबर 23 , 2017 , 20:05 IST

राहुल गांधी गुजरात दौरे पर है। राहुल गाँधी का 1 महीने में यह तीसरा दौरा है। राहुल गाँधी गांधीनगर में अल्पेश ठाकुर की तरफ से आयोजित 'नवसर्जन गुजरात जनादेश' रैली में भी शामिल हुए। सोमवार को गुजरात दौरे पर गए राहुल गांधी ने हार्दिक पटेल को मुलाकात का ऑफर दिया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था। लेकिन एक चौंकाने वाली बात सामने आयी है। दरअसल राहुल गांधी, अहमदाबाद के जिस होटल में गए थे, उस होटल के सीसीटीवी फुटेज में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी दिखाई दिए। माना जा रहा है कि सोमवार को दोनों नेताओं की अहमदाबाद के एक होटल में मुलाकात हुई लेकिन दोनों ही पक्ष इस मुलाकात को लेकर कुछ भी कहने से बच रहे हैं। हार्दिक पटेल के साथी तो ऐसे किसी मुलाकात की खबरों का खंडन कर रहे हैं।

हमे अहमदाबाद के एक होटल का एक्सक्लूसिव सीसीटीवी फुटेज मिला है, जिसमें हार्दिक पटेल और उनके साथी होटल में घुसते दिख रहे हैं। कमरे में राहुल और हार्दिक पटेल के बीच मुलाकात हुई और माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच गुजरात चुनाव को लेकर चर्चा हुई। दोनों के बीच यह मीटिंग गुप्त तरीके से हुई। सीसीटीवी फुटेज में हार्दिक पटेल अहमदाबाद के उस होटल में घुसते दिख रहे हैं, जहां राहुल गांधी रुके हुए थे। गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस आरक्षण को लेकर पाटीदार समाज की नाराजगी को भुनाने की कोशिश में है।

राहुल और हार्दिक की मुलाकात को इसी कवायद का हिस्सा माना जा रहा है। अगर चुनाव पूर्व हार्दिक पटेल कांग्रेस को समर्थन देने या पार्टी में शामिल होने का ऐलान करते हैं, तो इससे कांग्रेस को बड़ा लाभ मिल सकता है। पाटीदार समुदाय गुजरात में प्रभावी है और कांग्रेस को यह अपनी पैठ बनाने के लिहाज से सही विकल्प लग रहा है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें