राजनीति

कार्यक्रम में जाने का सवाल ही पैदा नहीं होता क्योंकि RSS जहर है: मल्लिकार्जुन खड़गे

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2272
| अगस्त 30 , 2018 , 20:19 IST

आरएसएस पर राहुल के हमले को अभी एक दिन ही बीता है कि अब कांग्रेस कोर ग्रुप की बैठक में पार्टी के एक आला नेता ने राहुल को कहा कि वो आरएसएस का कोई भी निमंत्रण स्वीकार न करें। कांग्रेस ने राहुल गांधी को कहा कि वे राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के निमंत्रण को स्वीकार न करें। भीमा कोरेगांव पर हिंसा मामले पर हुई गिरफ्तारियों को लेकर राहुल गांधी ने बुधवार को आरएसएस पर तीखा प्रहार किया था। राहुल के हमले से सियासी गलियारे में हलचल मच गई थी।

खड़गे ने आरएसएस को बताया जहर

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से बात करते हुए आरएसएएस को जहर बताया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का आरएसएस कार्यक्रम में या किसी अन्य सदस्य के जाने का सवाल ही नहीं पैदा होता है। खड़गे ने कहा कि आएसएस चुनाव ध्यान में रखकर यह निमंत्रण कांग्रेस अध्यक्ष को भेज रहा है। उन्होंने कहा ​कि कांग्रेस और आरएसएस की वैचारिक लड़ाई है।

वहीं खड़गे ने कहा था कि भाजपा और भगवा संगठन को सत्ता से बाहर रखने के लिए पार्टी ने कर्नाटक में मुख्यमंत्री का पद तक छोड़ दिया। उन्होंने आरएसएस की विचारधारा को देश, दलित और अन्य वंचित तबकों के लिए जहर बताया। लेकिन अब पार्टी बैठक के भीतर से ये बात निकल रही है कि अगर आरएसएस का निमंत्रण आए भी तो राहुल उसे स्वीकार न करें। इससे पहले बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि देश में आरएसएस ही एक मात्र एनजीओ है। उनका ये बयान देशभर में वामपंथियों की गिरफ्तारी प्रकरण में आया था।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें