राजनीति

आज से कर्नाटक दौरे पर राहुल गांधी, चामुंडेश्वरी मंदिर में टेका मत्था

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1544
| मार्च 24 , 2018 , 10:47 IST

कर्नाटक विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आता जा रहा है। इसी के चलते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं। राहुल आज से दो दिन के कर्नाटक दौरे पर हैं। शनिवार सुबह वो मैसूर के प्रसिद्ध चामुंडेश्वरी मंदिर में दर्शन करने गए।

उनके साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भी मौजूद थे। राहुल गांधी पारंपरिक धोती पहनकर दर्शन के लिए पहुंचे थे। इसके बाद ऊल्लाह के दरगाह भी गए थे। मैंगलोर में राहुल गांधी ने रोजारियो चर्च का भी दौरा किया था।

राहुल गांधी कर्नाटक में भी गुजरात चुनाव की तर्ज पर सॉफ्ट हिंदुत्‍व का कार्ड खेल रहे हैं। इसी कारण अपने दौरे के दौरान वे लगातार मंदिर और मठों का दर्शन कर रहे हैं।

राहुल गांधी के शनिवार के कार्यक्रम का खाका कांग्रेस नेता शक्तिसिंह गोहिल ने टि्वटर पर जारी किया।

गौरतलब है कि राहुल के अध्यक्ष बनने के बाद से कांग्रेस ने किसी राज्य के चुनाव में कोई खास सफलता हासिल नहीं की है, ऐसे में राहुल कर्नाटक चुनाव जिताकर अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरना चाहेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन से राहुल ने यह संदेश देने की कोशिश की थी कि वह 2019 का लोकसभा चुनाव भी पूरे दम से लड़ेंगे और जीतेंगे।

गुजरात चुनाव प्रचार की रणनीति यहां भी-

गुजरात के चुनाव प्रचार के दौरान मंदिरों का दौरा राहुल के प्रचार का अहम हिस्सा था। उनका ये प्रोपेगेंडा रंग भी लाया था, भले ही राज्य में कांग्रेस सरकार बनाने में विफल रही थी, लेकिन सीटों की सख्यां जरूर बढ़ गई है।

राज्य में कई कार्यक्रम

मंदिर के दर्शन के अलावा राहुल के कई कार्यक्रम है। वह जनसभा को संबोधित भी करेंगे।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें