नेशनल

दादी की पुण्यतिथि पर राहुल गांधी ने कहा- हम सभी को उनकी तरह निडर होना चाहिए

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1498
| अक्टूबर 31 , 2017 , 19:44 IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। वहां उन्होंने कहा कि आज के दौर में इंदिरा की तरह सभी को निडर होना चाहिए। इसी के साथ उन्होंने कहा कि कुछ लोग इतिहास को गलत तरीके से और बांटने की विचारधारा के तहत दोबारा लिखने का प्रयास कर रहे हैं, ऐसे में इंदिरा गांधी के सिद्धांत प्रासंगिक हैं।

पुण्यतिथि पर आयोजित इंदिरा गांधी अवॉर्ड कार्यक्रम के मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि इंदिरा गांधी के कार्य हमें समाज की देखभाल करने और विभिन्नताओं के बीच भी समन्वय स्थापित करने का महत्व समझाते हैं।

उन्होंने कहा कि आज जब हम विभाजन के खतरों की सामना कर रहे हैं, जरूरी है कि इंदिरा जी के मूल्यों को अपनाया जाए। सामाजिक सद्भाव की भावना के बगैर देश को समृद्ध बनाना संभव नहीं है।

 

वहीं इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मौजूद नहीं थी। हालांकि राहुल गांधी ने उनका भाषण पढ़ते हुए कहा कि देश की अखंडता के लिए इंदिरा ने खुद को कुर्बान कर दिया। उन्होंने धमकी मिलने के बावजूद धर्म के आधार पर अपना बॉडीगार्ड बदलने से भी इंकार कर दिया। इंदिरा के विचारों का अब पालन नहीं किया जा रहा, स्वतंत्रता की प्रकृति को नकारा जा रहा है।


कमेंट करें