राजनीति

ऐप पर घमासान: राहुल गांधी ने कहा- मोदी को 'बिग बॉस' की तरह जासूसी करना है पसंद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
933
| मार्च 26 , 2018 , 14:31 IST

डेटा लीक विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को एक फ्रेंच रिसर्चर के ट्वीट का हवाला देते हुए नरेंद्र मोदी ऐप से डेटा लीक होने का आरोप लगाया था। राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर पीएम मोदी पर एक बार फिर हमला बोला है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- ‘मोदी का नमो ऐप चुपचाप ऑडियो, वीडियो, आपके दोस्तों और परिवारों को कॉन्टैक्ट, यहां तक की जीपीएस से आपकी लोकशन रिकॉर्ड करता है। मोदी बिग बॉस की तरह हैं, जिसे भारतीयों की जासूसी करना पसंद है।‘

राहुल ने कहा, ‘अब वह बच्चों के डेटा चाहते हैं। 13 लाख एनसीसी कैडेट्स को ऐप डाउनलोड करने के लिए बाध्य किया जा रहा है।‘

राहुल गांधी ने एक और ट्वीट में कहा- नरेंद्र मोदी नमो ऐप से निजी डेटाबेस बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर मोदी प्रधानमंत्री होने के नाते देश के लोगों से कम्यूनिकेट करना चाहते है तो वे पीएमओ ऐप का प्रयोग करें। साथ ही उन्होंने लिखा यह डेटा इंडिया का है मोदी का नहीं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने रविवार (25 मार्च) को भी पीएम मोदी पर डाटा चोरी के लिए हमला बोला था। राहुल गांधी ने तंज कसते हुए एक ट्वीट किया था, “हाइ! मेरा नाम नरेंद्र मोदी है। मैं भारत का प्रधानमंत्री हूं। जब आप मेरे आधिकारिक एप के लिए साइन अप करते हैं, तो मैं आपके सभी डाटा को अमेरिकी कंपनियों के अपने दोस्तों को देता हूं।”

राहुल गांधी एक मीडिया रिपोर्ट का जिक्र कर रहे थे, जिसमें एक फ्रांसीसी निगरानी हैकर ने अपने श्रृंखलाबद्ध ट्वीटों में आरोप लगाया कि मोदी मोबाइल एप के उपभोक्ताओं की ईमेल आईडी, तस्वीरें, लिंग और नाम सहित निजी डाटा उनकी सहमति के बिना एक तीसरे पक्ष के डोमेन पर भेजी जा रही हैं।


कमेंट करें