राजनीति

राहुल ने साधा PM पर निशाना, कहा- राफेल डील एक घोटाला, मोदी पर हो FIR

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2066
| मार्च 7 , 2019 , 10:34 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल मुद्दे पर अभी भाजपा को बकसने के मुड में नहीं दिख रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट में राफेल से संबंधी फाइल गायब होने के अटॉर्नी जनरल के बयान के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होनें कहा कि इस सरकार में सब गायब हो रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि फाइल से सीधे प्रधानमंत्री मोदी का भ्रष्टाचार जुड़ा है और इस पर कार्रवाई होनी चाहिए।

पीएम मोदी पर एफआईआर दर्ज कराने की मांग की। राहुल गांधी से पाकिस्तान में कांग्रेस नेताओं के बयान प्रकाशित होने के सवाल पर कहा कि वहां के पोस्टर बॉय तो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।

साबित हुआ कि राफेल में घोटाला हुआ है -:

राहुल गांधी ने कहा कि पहले सभी कह रहे थे कि राफेल में कुछ नहीं है, लेकिन बाद में हमने साबित किया कि राफेल डील में घोटाला हुआ है। अब अखबार की रिपोर्ट भी इस बात को साबित करती है कि घोटाला हुआ है और प्रधानमंत्री इसमें शामिल हैं। PM मोदी को खुद कहना चाहिए कि मैं जांच करवाने को तैयार हैं। मोदी सरकार जेपीसी करवाने से भी भाग रही है।

क्यों डर रहे हैं मोदी -:

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राफेल डील में प्रधानमंत्री ने ही देरी की है, प्रधानमंत्री को खुद इसकी जांच करवानी चाहिए। जल्द सामने आएगा कि सारा पैसा कहां गया है। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री को लगता है वो निर्दोष हैं तो फिर जांच करवाने दीजिए। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्रालय की फाइल में लिखा है कि प्रधानमंत्री ही डील कर रहे हैं इसका मतलब साफ है कि उनपर कार्रवाई होनी चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि एक नई लाइन निकली है "गायब हो गया", 2 करोड़ युवाओं को रोजगार गायब हो गया, किसानों को सही दाम, डोकलाम गायब हो गया, जीएसटी से फायदा गायब हो गया, राफेल की फाइलें भी गायब हो गईं।

सब कुछ गायब..?

राहुल ने कहा कि अब मीडिया की जांच करने की बात हो रही है, लेकिन जिसने 30 हजार करोड़ का घोटाला किया है उसपर कोई जांच नहीं हो रही है। किसी भी चीज़ को मरोड़कर नरेंद्र मोदी का बचाव किया जा रहा है। सरकार का लक्ष्य सिर्फ चौकीदार को बचाना है।

FIR क्यों नहीं हो रही है मोदी पर-:

राहुल गांधी ने अटॉर्नी जनरल के ऑफिशल सीक्रेट ऐक्ट के तहत फाइल चोरी मामले में एफआईआर कराने पर कहा कि प्रधानमंत्री पर एफआईआर क्यों नहीं हो रही। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'इस देश में जो भी पीएम मोदी का विरोध करता है, उस पर कार्रवाई होता है। पीएमओ का मतलब आज सिर्फ और सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है। अगर ऑफिशल सीक्रेट ऐक्ट के तहत कार्रवाई हो रही है तो करो, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी पर भी एफआईआर हो।


कमेंट करें