राजनीति

राहुल की फटकार के बाद जोशी की माफी, पीएम मोदी से पूछी थी उनकी जाति

दीपक गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1529
| नवंबर 23 , 2018 , 12:49 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उमा भारती से उनकी जाति पूछने वाले बयान पर कांग्रेस नेता सीपी जोशी चारों ओर से घिर गए हैं। सापी जोशी के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सामने आना पड़ा। राहुल गांधी ने डैमेज कंट्रोल करने के लिए जोशी के बयान को पार्टी के आदर्शों से विपरीत करार दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जोशी के बयान पर नाराजगी जताई है और उनसे खेद प्रकट करने को कहा था। बता दें कि जोशी ने अपने विधानसभा क्षेत्र नाथद्वारा में एक सभा के दौरान पीएम मोदी और उमा भारती की जाति और धर्म पर सवाल उठाते हुए दोनों पर निशाना साधा था।

राहुल गांधी की नाराजगी के बाद कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने ट्वीट कर अपने बयान पर खेद जताया है। जोशी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि कांग्रेस के सिद्धांतों एवं कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए मेरे कथन से समाज के किसी वर्ग को ठेस पहुंची हो तो मैं उसके लिए खेद प्रकट करता हूं।

सीपी जोशी के बयान पर बीजेपी ने भी कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस नेता का बयान चौंकाने वाला है। सीपी जोशी को धर्म के बारे में ऐसी बात नहीं करनी चाहिए।

क्या कहा था जोशी ने ?

जोशी ने नाथद्वारा में गुरुवार को एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ब्राह्मण ही धर्म के बारे में बोल सकता है। उन्होंने पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्री उमा भारती की जाति पर सवाल खड़े किए। सीपी जोशी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा, आपको पता है कि उमा भारती और पीएम मोदी किस जाति के हैं। साथ ही उन्होंने राम मंदिर आंदोलन से जुड़ी रहीं साध्वी ऋतंभरा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वह किस जाति की हैं, यह लोग धर्म के बारे में क्या जानते हैं।


कमेंट करें