राजनीति

नॉर्थ-ईस्ट चुनाव: कांग्रेस को मिली करारी हार के 2 दिन बाद आया राहुल गांधी का ट्वीट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
953
| मार्च 5 , 2018 , 15:41 IST

भाजपा को मिली पूर्वोत्‍तर विधानसभा चुनावों में जीत और कांग्रेस की करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने ट्वीट में कहा है कि कांग्रेस पार्टी त्रिपुरा, नगालैंड और मेघायल के लोगों के जनादेश का सम्‍मान करती है। हम पूरे उत्‍तर-पूर्व में अपनी पार्टी को मजबूत करने और लोगों का विश्‍वास फिर से जीतने को प्रतिबद्ध हैं।

इसके साथ ही राहुल गांधी ने यह भी कहा कि मैं उस हर कांग्रेस कार्यकर्ता का दिल से शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्‍होंने पार्टी के लिए कड़ी मेहनत की।

गौरतलब है कि बीते शनिवार को पूर्वोत्‍तर के तीन राज्‍यों त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय में विधानसभा चुनावों के परिणाम का एलान किया गया था। मगर इस पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया दो दिन बाद सामने आई है। इस बीच, उनकी चुप्‍पी को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चुटकी ली गई। पार्टी के वरिष्‍ठ नेता भी पूर्वोत्‍तर में विधानसभा चुनावों के परिणाम पर कुछ भी टिप्‍पणी करने से बचते नजर आ रहे हैं।

आपको बता दें कि त्रिपुरा और नगालैंड में खाता तक नहीं खोल पाने वाली कांग्रेस मेघालय में भी सत्ता से दूर हो गई है। भाजपा ने कांग्रेस की रणनीति को बुरी तरह से फेल कर दिया। राजग की सहयोगी एनपीपी के अध्यक्ष कॉनराड संगमा ने 34 विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए रविवार शाम राज्यपाल गंगा प्रसाद के सामने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया। इसके साथ ही त्रिपुरा, नगालैंड व मेघालय, जहां हाल में चुनाव हुए हैं, राजग की सरकारें बनने का रास्ता साफ हो गया है।

पूर्वोत्तर के 'सेवन सिस्टर स्टेट' में अब मात्र मिजोरम में कांग्रेस सरकार रह जाएगी। रविवार को घटे नाटकीय घटनाक्रम में 21 सीट जीतने वाली कांग्रेस को सत्ता से दूर करते हुए भाजपा ने 5 दलों और एक निर्दलीय विधायक के समर्थन से सरकार बनाने का रास्ता साफ कर लिया।

इसे भी पढ़ें-: SSC पेपर लीक: सरकार ने मानी छात्रों की मांग, होगी CBI जांच

वहीं नगालैंड के राज्यपाल पीबी आचार्य ने भाजपा की सहयोगी एनडीपीपी के नेता नेफियू रियो को सरकार बनाने का न्योता दे दिया है। जबकि त्रिपुरा में भाजपा की सबसे सशक्त जीत के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बिप्लब कुमार देव का मुख्यमंत्री बनना तय है। भाजपा विधायक दल की छह मार्च को होने वाली बैठक में उन्हें नेता चुने जाने की पूरी संभावना है।


कमेंट करें