राजनीति

राहुल गांधी ने कहा, 2019 में सरकार बनी तो आंध्र प्रदेश को देंगे विशेष राज्य का दर्जा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
727
| मार्च 6 , 2018 , 18:45 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए प्रदर्शन कर रहे टीडीपी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। राहुल गांधी टीडीपी कार्यकर्ताओं के साथ विरोध-प्रदर्शन में शामिल हुए और उन्हें यकीन दिलाया कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा अवश्य मिलेगा।

राहुल गांधी ने कहा, 'हम आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के पक्ष में हैं। 2019 में जब हम सत्ता में आएंगे तो सबसे पहले हम आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाएंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि अगर हम सभी एक साथ खड़े रहे तो हम केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री को राजी कर पाएंगे कि राज्य के लोगों का जो हक है, वह उन्हें दे दिया जाए।'

आपको बता दें कि सोमवार को बजट सत्र के दूसरे राउंड से पहले, आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रहे टीडीपी कार्यकर्ताओं ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया। टीडीपी के नेता जयदेव गाला ने कहा था कि आंध्र पद्रेश को लेकर जो भी वादे अभी तक किए गए, उन्हें पूरा किया जाए। वहीं टीडीपी सांसद शिव प्रसाद अपना विरोध दिखाने के लिए भगवान कृष्ण की वेशभूषा में संसद पहुंचे थे।

बता दें कि आंध्र पद्रेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की जद्दोजहद साल 2014 से ही चल रही है, लेकिन अभी तक कोई ठोस कदम नहीं लिया गया।


कमेंट करें