राजनीति

जंतर-मंतर पर बोले राहुल गांधी-कहा एक तरफ BJP और संघ, दूसरी तरफ पूरा देश

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2488
| अगस्त 5 , 2018 , 11:44 IST

मुजफ्फरपुर कांड पर बिहार की नीतीश सरकार के खिलाफ शनिवार को राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर समूचा विपक्ष एकजुट दिखाई दिया। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के धरने के समर्थन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, लेफ्ट के नेता डी. राजा, सीताराम येचुरी, TMC के दिनेश त्रिवेदी, शरद यादव, संजय सिंह, जीतनराम मांझी आदि के पहुंचने से यहां 2019 में बीजेपी के खिलाफ विपक्ष के 'महागठबंधन' की स्पष्ट तस्वीर दिखाई दी। राहहुल गांधी के भाषण से यह और साफ हो गया।

राहुल गांधी ने एक तरफ मुजफ्फरपुर कांड को लेकर नीतीश सरकार पर निशाना साधा तो वहीं बीजेपी-आरएसएस पर भी हमले से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि एक तरफ बीजेपी और आरएसएस है तो दूसरी तरफ पूरा हिंदुस्तान खड़ा है। 2019 में विपक्षी एकता का संकेत देते हुए राहुल ने कहा कि यह आगे भी पूरे देश को दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों में जो कुछ भी हुआ है वह किसी को भी अच्छा नहीं लगा। बीजेपी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'देश में अजीब सा माहौल हो गया है। जो भी कमजोर, दबा हुआ है चाहे वह महिला हो, छोटा दुकानदार हो या दलित सबपर आक्रमण हो रहा है। हम देश के लोगों को बताना चाहते हैं कि हम देश के कमजोर लोगों के साथ खड़े हैं।' राहुल ने आगे कहा कि अगर नीतीश जी को सचमुच में शर्म आ रही है तो जल्द से जल्द दोषियों को सजा दिलाई जाए।

क्या है पूरा मामला मुजफ्फरपुर में बेसहारा लड़कियों के लिए बने आश्रय गृह में 34 नाबालिग लड़कियों से रेप का मामला सामने आया है। इसमें तीन बच्चियों की मौत की बात भी कही जा रही है। इस बालिका गृह का संचालन ब्रजेश ठाकुर का एनजीओ करता है। ठाकुर एक छोटा सा अखबार 'प्रात:कमल' चलाता है। मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें